राहुल गांधी ने मुंडा और सीएम विजयन को लिखा पत्र, वायनाड के लिए मांगा सहयोग

0
71


वायनाड। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा और केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने केरल खासकर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ प्रभावित आदिवासियों तथा कुछ अन्य मुद्दों पर सहयोग का आग्रह किया है। मुंडा को लिखे पत्र में गांधी ने कहा कि उनके संसदीय क्षेत्र के दौरे के दौरान कई आदिवासी परिवारों ने मुआवजे की राशि और समग्र पुनर्वास पैकेज की जल्द भुगतान की मांग उठाई ।

उन्होंने कहा कि जनजातीय कार्य मंत्रालय केंद्र सरकार के मंत्रालयों और राज्य सरकार के बीच सहज समन्वय सुनिश्चित करे ताकि बाढ़ प्रभावित आदिवासियों को राहत मिल सके।

गांधी ने कहा कि आने वाले दिनों में गृह मंत्रालय की निगरानी में केंद्र की एक अंतर-मंत्रालयी टीम केरल सहित बाढ़ प्रभावित राज्यों का दौरा करने वाली है और ऐसे में उसे कई बिंदुओं पर ध्यान देने की जरूरत है। मसलन, आदिवासियों के लिए ऐसे मकान बनाए जाएं जो प्राकृतिक आपदाओं को झेल सकें और स्वच्छ पेयजल को प्राथमिकता दी जाए।

केरल के मुख्यमंत्री विजयन को लिखे पत्र में गांधी ने कहा कि मालाप्पुरम जिले में कैप्पिनिकादवू सेतु का जल्द पुनर्निमाण किया जाए ताकि स्थानीय लोगों को राहत मिल सके।

LEAVE A REPLY