नवोदय के छात्रों को खाने में मिलती है सिर्फ दो रोटी

0
146


टिहरी। संवाददाता। डीएम डॉ. वी. षणमुगम जब देवलधार राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में पहुंचे तो बच्चों की शिकायत सुन वह भी चौंक गए। छात्र- छात्राओं ने बताया कि भोजन में उन्हें सिर्फ दो रोटी दी जाती हैं, जबकि चावल जबरदस्ती खिलाया जाता है। डीएम ने इस पर विद्यालय प्रबंधन को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि अगर जल्द ही व्यवस्थाएं सुधरी नहीं तो कार्यवाही की जाएगी।

मंगलवार को डीएम वी. षणमुगम ने राजीव गांधी नवोदय विद्यालय देवलधार का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने छात्रा और छात्र हास्टल के साथ ही किचन व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने छात्र-छात्राओं से व्यवस्थाओं की जानकारी ली जिस पर छात्रों ने विद्यालय में गुणवत्तापरक भोजन न मिलने की शिकायत की। छात्रों का कहना है कि उन्हें दोपहर और रात के भोजन में मात्र दो ही रोटियां दी जाती हैं। इसके अलावा चावल भोजन में दिया जाता है।

अगर छात्र चावल नहीं खाना चाहता है तो उसे रोटी के बदले चावल ही खाने पड़ते हैं। जबरदस्ती चावल खिलाए जाते हैं। डीएम ने यह सुन प्रधानाचार्य गीताराम नौटियाल सहित अन्य कर्मचारियों को कड़ी फटकार लगाई और व्यवस्था में सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अगर व्यवस्थाएं सही नहीं की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। डीएम ने विद्यालय में भोजन व्यवस्था के लिए ई-निविदा आमंत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ई-निविदा आमंत्रण में शर्ते तय की जाए, ताकि बच्चों को गुणवत्ता युक्त भोजन मिले।

LEAVE A REPLY