देहरादून में अतिक्रमण हटाओ महाअभियान आज से, चार जोनों के लिए टीमें गठित

0
95

encroachment removal campaign in dehradun from five September
खास बातें

– सुबह साढ़े दस बजे से लेकर सांय चार बजे तक विभिन्न इलाकों में गरजेगा बुलडोजर

– अपर सचिव न्याय को सौंपी जाएगी प्रतिदिन के अभियान की रिपोर्ट

– चिन्हित अतिक्रमण का चिन्ह हटाने वालों पर मुकदमा दर्ज करने के आदेश

देहरादून। राजधानी के विभिन्न इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ महाभियान आज प्रेमनगर से शुरू होगा। 21 दिवसीय अभियान के लिए शासन स्तर पर स्पेशल टास्क फोर्स की बैठक के बाद बुधवार को जिलाधिकारी सी रविशंकर की मौजूदगी में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई। जिसमें अभियान से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की।
जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के विभिन्न इलाकों में पूर्व में चिह्नित अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान सुबह साढ़े 10 बजे से शाम चार बजे तक चलेगा। इसके लिए शहर को चार जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन के लिए टीम गठित की गई है। अभियान के बाद सर्वेचैक स्थित आईआरटीडी सभागार में अपर सचिव (न्याय) की मौजूदगी में बैठक होगी, जिसमें समीक्षा की जाएगी कि अभियान के दौरान कितने अतिक्रमण हटाए गए और अगले दिन का रुट चार्ट तैयार किया जाएगा।

प्रेमनगर क्षेत्र से होगी अभियान की शुरुआत
अभियान की शुरूआत प्रेमनगर क्षेत्र से होगी। वहां उप जिलाधिकारी की अगुवाई में तहसीलदार, लेखपाल, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, एमडीडीए के अधिकारियोें के साथ-साथ भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। कार्रवाई से पहले राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी पैमाइश एवं चिन्हीकरण करेंगे। उसके बाद अतिक्रमण हटाया जाएगा।

जेसीबी की व्यवस्था कर ली गई है। यदि किसी कब्जेदार को कोई आपत्ति है तो मौके पर राजस्व अभिलेखों से मिलान कर अपनी समस्या या शंका का निस्तारण कर सकता है। उन्होंने बताया कि फ्लाईओवर, आरओबी के नीचे अतिक्रमण हटाने के बाद इसके नीचे फायर बिग्रेड के वाहन, पीडब्ल्यूडी के उपकरण रखे जाएंगे। साथ ही जन सुविधा केंद्र भी खोले जाएंगे।

एमडीडीए उपाध्यक्ष आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चिन्हीकरण के बाद जिन कब्जेदारों ने चिन्ह मिटाए हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अभियान के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया है।

बैठक में नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक रूहेला, पुलिस अधीक्षक नगर श्वेता चैबे, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रामजी शरण शर्मा, उप जिलाधिकारी सदर कमलेश मेहता, उप जिलाधिकारी अपूर्वा, सीओ डालनवाला जया बलूनी, सीओ सिटी सुधीर नौटियाल, सीओ मसूरी एएस रावत, अधिशासी अभियंता जेएस चैहान समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और अभियंता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY