आईएमए को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, पत्नी से विवाद के बाद रची साजिश

0
104


देहरादून। भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में सहसपुर पुलिस ने एक आरोपी दबोच लिया है। पुलिस ने दावा किया है कि पत्नी से विवाद के चलते विरोधियों को फंसाने के लिए आरोपी ने धमकी भरे पत्र आईएमए कमांडेंट को भेजे थे। खुफिया तंत्र से जुड़े अधिकारियों ने आरोपी से काफी देर तक पूछताछ की है।
जून और जुलाई में आईएमए कमांडेंट को दो धमकी भरे पत्र मिले थे। इसमें लश्कर-ए-तैयबा की ओर से आईएमए को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। खुफिया धमकी देने वाले का सुराग नहीं लगा पा रही थी। इसी बीच 14 अगस्त को रामपुर कलां निवासी उम्मीद खान ने अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला करने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
कई बार पत्नी के अपहरण का प्रयास भी कर चुका है रमन
रिपोर्ट में उसने रमन शर्मा (निवासी देहरादून) पर शक जताते हुए कहा कि उसका अपनी बीवी से विवाद चल रहा है। इस पर पुलिस ने पहले पीड़ित के बयान दर्ज किए उसके बाद रमन शर्मा की पत्नी से पूछताछ की। पूछताछ में रमन की पत्नी ने बताया कि 10 अक्तूबर 2018 को उसका विवाह रमन से हुआ था। लेकिन शुरू से ही वह उससे मारपीट करने लगा।

इससे तंग आकर वह उससे अलग होकर अपने परिवार के साथ रहने लगी थी। इसी बीच उम्मीद खान के प्रयासों से उसकी नौकरी लगी। इसी बात को लेकर रमन, उम्मीद खान से रंजिश रखता है। रमन कई बार उसके अपहरण का प्रयास भी कर चुका है।

शादी के दो माह बाद ही पत्नी उसे छोड़कर चली गई
दूसरे गवाह साहिल ने बताया कि रमन उन्हें लगातार धमकी दे रहा था कि यदि उसकी पत्नी को वापस नहीं किया तो वह उन्हें आतंकवादी घोषित करा देगा। इसी आधार पर पुलिस ने रमन शर्मा निवासी राज एन्क्लेव, देहरादून को हिरासत में लिया। एसओ सहसपुर पीडी भट्ट ने आरोपी रमन के हवाले से बताया कि शादी के दो माह बाद ही उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी।

उसे शक था कि उम्मीद खान और साहिल के प्रभाव के कारण उसकी पत्नी वापस नहीं आ रही है। इन दोनों को फंसाने के लिए आरोपी ने आईएमए को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र डाक के माध्यम से कमांडेंट को भेजा था। एलआईआयू और आईबी की टीम ने सहसपुर थाने पहुंचकर आरोपी से पूछताछ की है। पुलिस ने रमन शर्मा से लैपटॉप और एक टैब बरामद किया है। उसके बाद उसका गलत सूचना देकर समाज में दहशत फैलाने के आरोप में चालान किया।

LEAVE A REPLY