डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने 50 हजार घरों में किया सर्वे

0
104
Image processed by CodeCarvings Piczard ### FREE Community Edition ### on 2017-10-30 14:43:33Z | http://piczard.com | http://codecarvings.com

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में डेंगू के मरीजों की संख्या 780 तक जा पहुंची है। डॉ. एसके. गुप्ता ने बताया कि बीते शनिवार को जांच के बाद और 14 मरीजों को डेंगू से पीड़ित पाया गया. स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम के लिए निरंतर प्रयासरत है। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर सर्वे कर रही है. सर्वे के दौरान अब तक 1700 घरों में डेंगू के लार्वा मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम राजधानी के 50 हजार घरों में सर्वे कर चुकी है। इस दौरान 2 लाख से अधिक लोगों को कवर किया जा चुका है. इस दौरान 4,265 लोग बुखार से पीड़ित मिले।

शहर भर में 21 टीमें सक्रिय
सीएमओ गुप्ता ने कहा कि जिला मलेरिया (डंसंतपं) अधिकारी सुभाष जोशी के नेतृत्व में शहर भर में 21 टीमें सक्रिय हैं। ये टीमें लोगों को जागरूक करने का काम कर रही हैं। इसके साथ ही जिस घर में भी डेंगू के लार्वा मिल रहे हैं, उन्हें नगर निगम के कर्मचारियों के साथ मिलकर नष्ट किया जा रहा है। शहरभर में लगातार लार्वा को नष्ट करने के लिए दवाओं के छिड़काव भी किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY