सोनिया से मिलने शरद पवार पहुंचे दिल्ली, सिंधिया से टली  मुलाकात

0
154


दिल्ली। महाराष्ट्र में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने चुनाव प्रचार, रणनीति और सीट बंटवारे पर काम करना शुरू कर दिया है। सभी लोगों के पास पहुंचकर राज्य की सत्ता पर काबिज होने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा जहां अपने चुनाव प्रचार शुरू कर चुकी है। वहीं कांग्रेस ने अभी तक किसी तरह का प्रचार शुरू नहीं किया है। चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष

शरद पवार नई दिल्ली पहुंचे 
शरद पवार ने दिल्ली में कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों पार्टियां महाराष्ट्र में साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही हैं। इसलिए माना जा रहा है कि शरद पवार सीटों के बंटवारे को लेकर बात करने के लिए दिल्ली आए हैं। वहीं ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से 111 पर चुनाव लड़ना चाहती है वहीं एनसीपी 104 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

ज्योतिरादित्या सिंधिया की मुलाकात टली

सोनिया गांधी को मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिलना था। हालांकि यह बैठक टल गई है। सिंधिया आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष हैं। इसके अलावा आज महाराष्ट्र कांग्रेस की बैठक होने वाली है। जिसमें चुनावी एजेंडा तय किया जाएगा। राज्य में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खाते में 36 जबकि एनसीपी को 32 सीटों पर जीत मिली थी।

LEAVE A REPLY