भाजपा के लिए महाराष्ट्र-गुजरात से अच्छी खबर; महाराष्ट्र में पंचायत तथा गुजरात में नगर निगम चुनाव में भारी जीत

0
75

महाराष्ट्र के पंचायत चुनाओं में पहले चरण के मतदान रिजल्ट आए हैं. इसमें बीजेपी ने करीब 50 फीसदी सीटों पर जीत हासिल की है. 7 अक्टूबर को हुए 3,884 ग्राम पंचायत चुनावों में से 2,974 पंचायत के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए जिसमें बीजेपी को 1457 सीटों पर जीत दर्ज की है.  उधर गुजरात में बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनाव में 5 सीटें जीत ली हैं.

मुंबई (एजेंसीज) :  बीजेपी ने महाराष्ट्र के पंचायत चुनाओं में दमदार जीत हासिल की है. इसी प्रकार गुजरात में हुए नगर निगम के 8 में से 6 सीटों में जीत दर्ज की है. महाराष्ट्र के पंचायत चुनाओं में पहले चरण के मतदान रिजल्ट आए हैं. इसमें बीजेपी ने करीब 50 फीसदी सीटों पर जीत हासिल की है. 7 अक्टूबर को हुए 3,884 ग्राम पंचायत चुनावों में से 2,974 पंचायत के नतीजे मंगलवार को घोषित हुए जिसमें बीजेपी को 1457 सीटों पर जीत दर्ज की है.  उधर गुजरात में बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनाव में 5 सीटें जीत ली हैं. इसके अलावा भी एक तालुका सीट पर जीत हासिल की है. इससे पहले इन आठ सीटों पर बीजेपी का दो ही सीटों पर कब्जा था. बीजेपी ने बोरियावी, माहुधा, विजापुर, पाटन, तलाला सीट पर जीत दर्ज की. इसके अलावा गांधीनगर जिले की रंधेजा तालुका पर भी बीजेपी जीती.

महाराष्ट्र के पंचायत चुनाओं में मिली इस बड़ी जीत पर प्रधान मंत्री मोदी ने महाराष्ट्र की जनता का इस जीत के लिए आभार व्यक्त किया है.  पीएम ने लोगों द्वारा बीजेपी की विकास नीति के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया.  पीएम ने इस जीत के लिए बीजेपी की महाराष्ट्र की इकाई, मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और रावसाहेब दानवे को बधाई दी है और इसके लिए महाराष्ट्र की जनता का शुक्रिया अदा किया है. ग्राम पंचायत चुनावों में दूसरी पार्टियां बीजेपी से काफी पीछे हैं. इसमें कांग्रेस को 301 सीटें मिली हैं. वहीं 222 सीटों पर ही शिवसेना को संतोष करना पड़ा है. एनसीपी ने 194 सीट पर बाजी मारी है.

उधर गुजरात में विधान सभा के चुनाव इस साल के अंत में होने हैं. बीजेपी के साथ साथ मुख्य़ विपक्षी दल कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात से ही मोदी सरकार पर वार कर रहे हैं. इन दिनों वह गुजरात के दौरे पर हैं लेकिन इसी बीच बीजेपी के लिए खुशखबरी आई है.गुजरात के स्थाने निकाय चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत हासिल हुई है. कुल 8 सीटों में से बीजेपी ने 6 सीटें जीती हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की सीटें घटकर आधी रह गई हैं.

बीजेपी ने 7 जिलों की 7 नगर निगम चुनाव में 5 सीटें जीत ली हैं. इसके अलावा भी एक तालुका सीट पर जीत हासिल की है. इससे पहले इन आठ सीटों पर बीजेपी का दो ही सीटों पर कब्जा था. बीजेपी ने बोरियावी, माहुधा, विजापुर, पाटन, तलाला सीट पर जीत दर्ज की. इसके अलावा गांधीनगर जिले की रंधेजा तालुका पर भी बीजेपी जीती.

बीजेपी की इस जीत से पार्टी के कार्यकर्ता इसे पार्टी के पक्ष में लोगों की राय बता रहे हैं. इतना ही नहीं लोगों ने विधानसभा चुनाव में पार्टी की संभावित जीत की भी घोषणा करना शुरू कर दिया है.

LEAVE A REPLY