यूपी मूल के शिक्षकों को मिलेगी राहत, होगा बैक टू होम

0
63

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखण्ड बनने के बाद उतरप्रदेश के करीब 99 शिक्षक यहां कार्यरत जिन्हें बैक टूम होम भेजने के तैयारी पर मंथन शुरू हो गया है। उत्तराखंड में कार्यरत उत्तरप्रदेश निवासी शिक्षकों के लिए खुशखबरी है।

 

राज्य सरकार इन शिक्षकों पर मेहरबान हो गई है। उत्तरप्रदेश से समायोजन की हरी झंडी मिलने के महीनों बाद अब उनकी मुराद पूरी होने जा रही है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने इन एलटी में कार्यरत 99 शिक्षकों को उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त करने को हरी झंडी दे दी है।

 

उत्तराखंड बनने के बाद से उत्तरप्रदेश के मूल निवासी शिक्षक वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। काफी संख्या में शिक्षक अब तक उत्तरप्रदेश वापस जा चुके हैं, लेकिन इस कतार में खड़े शिक्षकों की संख्या अब भी काफी है। राज्य सरकार इन शिक्षकों की वापसी में अड़चन के मूड में नहीं है।

 

बीते दिनों मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई विभागीय बैठक में भी यह मुद्दा उठा था। मुख्यमंत्री ने उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त होने की प्रतीक्षा कर रहे शिक्षकों को तुरंत राहत देने के निर्देश दिए थे। पहले चरण में एलटी शिक्षकों को भेजने के बाद दूसरे चरण में प्रवक्ता व अन्य शिक्षकों को भी उत्तरप्रदेश भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY