मैट्रो एमडी जितेंद्र त्यागी फिर संभालेंगे पद भार

0
92

देहरादून। संवाददाता। कुछ समय पहले वेतन विसंगति के लेकर उत्तराखंड मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक (एमडी) जितेंद्र त्यागी पद से हटने के पेशकश की थी मगर मुख्यमंत्री ने उन्हें फिर से मना लिया है। साथी एमडी सभी संभव मदद किए जाने का पूर्ण भरोसा भी दिया है।

 

मेट्रो रेल कार्पोरेशन के एमडी पद से जितेंद्र त्यागी के इस्तीफा देने के बाद परियोजना की राह मुश्किल हो गई थी। सरकार भी यह मान रही थी कि दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक पद पर काम कर चुके जितेंद्र त्यागी जैसे अनुभवी व्यक्ति का साथ छूट जाने के बाद उनकी भरपाई आसान नहीं।

हालांकि कुछ दिन पहले शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने त्यागी को मनाने के संकेत दिए थे और इसके बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी जितेंद्र त्यागी को बुलाया था और यह आग्रह किया था कि वह इस्तीफा न दें। साथ ही आश्वासन दिया था कि वह कुछ दिन बाद उन्हें दोबारा वित्त सचिव के साथ बुलाएंगे और परियोजना को लेकर भी चर्चा की जाएगी।

 

अब वित्त सचिव की मौजूदगी में हुई वार्ता के बाद जितेंद्र त्यागी ने इस्तीफा वापस लेने का निर्णय ले लिया है। उत्तराखंड मेट्रो रेल कार्पोरेशन के प्रबंध निदेशक जितेंद्र त्यागी का कहना है कि मुख्यमंत्री परियोजना को लेकर बेहद गंभीर हैं और उनकी दिलचस्पी के बाद ही इस्तीफे का मन त्याग दिया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने स्पष्ट किया है कि देहरादून में मेट्रो रेल परियोजना का हर हाल में निर्माण किया जाएगा।

LEAVE A REPLY