प्रधानमंत्री मोदी अब 20 अक्तूबर को आयेंगे केदारनाथ; केदारनाथ धाम में अन्य पुनर्निर्माण कार्यों का करेंगे शिलान्यास

प्रधानमंत्री को पहले 21 अक्टूबर को केदारनाथ आना था, लेकिन उस दिन केदारनाथ के कपाट बंद हो रहे हैं, ऐसे में उनकी उपस्थिति से समारोह में कोई व्यवधान पैदा न हो, इसको देखते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी केदारनाथ यात्रा एक दिन पूर्व 20 अक्टूबर को तय की है।

देहरादून (संवाददाता) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को केदारनाथ आयेंगे। पहले प्रधान मंत्री को 21 अक्तूबर को केदारनाथ आना था। । इस बार प्रधानमंत्री आदिगुरु शंकराचार्य की समाधि स्थल व केदारनाथ धाम में अन्य पुनर्निर्माण कार्यों का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर प्रदेश सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस संबंध में कल देर शाम खुद सीएम ने अधिकारियों की बैठक ली।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि प्रधानमंत्री को पहले 21 अक्टूबर को केदारनाथ आना था, लेकिन उस दिन केदारनाथ के कपाट बंद हो रहे हैं, ऐसे में उनकी उपस्थिति से समारोह में कोई व्यवधान पैदा न हो, इसको देखते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी केदारनाथ यात्रा एक दिन पूर्व 20 अक्टूबर को तय की है। मुख्यमंत्री ने बताया कि मंगलवार की सुबह ही प्रधानमंत्री ने उन्हें फोन पर 20 अक्टूबर को केदारनाथ आने की सूचना दी।

प्रधानमंत्री की केदारनाथ यात्रा को देखते हुए सचिवालय में मुख्य सचिव एस. रामास्वामी ने अधिकारियों की बैठक ली। तय किया गया है कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व डीजीपी प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री सीधे केदारनाथ जाएंगे। वहां पर विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वापस दिल्ली चले जायेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे पर सुरक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन आदि व्यवस्थाओं को फूलप्रूफ बनाने के निर्देश दिए गए। बैठक में डीजीपी अनिल रतूड़ी, प्रमुख सचिव गृह आनंद बर्धन, सचिव प्रोटोकॉल हरबंस सिंह चुघ, सचिव मुख्यमंत्री श्रीमती राधिका झा समेत तमाम अफसर मौजूद थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *