हल्द्वानी के छात्रा महा विद्यालय के बाद एमबीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर भी एबीवीपी का कब्जा; जीत से भगवा पल्टन गद्गद

0
234

एबीवीपी के कुलदीप कुल्याल ने प्रतिद्वंद्वी एनएसयूआई की मीमांशा आर्य को 597 मतों से हराकर जीत दर्ज की। इससे दो पहले हुए महिला महा विद्यालय के छात्रासंघ के चुनाव में भी एमबीपीजी ने ही अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया।

हल्द्वानी (संवाददाता) : एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष पद पर  भी एबीवीपी ने कब्जा जमा लिया। एबीवीपी के कुलदीप कुल्याल ने प्रतिद्वंद्वी एनएसयूआई की मीमांशा आर्य को 597 मतों से हराकर जीत दर्ज की। इससे दो पहले हुए महिला महा विद्यालय के छात्रासंघ के चुनाव में भी एमबीपीजी ने ही अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया।

एमबीपीजी कॉलेज में छात्रसंघ के उपाध्यक्ष पद पर अभिलाष कांडपाल, छात्रा उपाध्यक्ष पद पर नेहा बिष्ट, सचिव पद पर हिमांशु सैलानी और संयुक्त सचिव पद पर प्रकाश पनेरू पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। कोषाध्यक्ष पद पर रोहित रावत और विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद पर शिवानी ने जीत दर्ज की। मंगलवार देर रात चुनाव के बाद देर शाम विजेताओं ने समर्थकों के साथ विजयी जुलूस निकाला।

हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक मतदान हुआ। निर्धारित समय तक मात्र 34.5 फीसदी मतदान हुआ। उसके बाद कॉलेज में देर रात साढ़े नौ बजे तक मतगणना का काम चला। अध्यक्ष पद पर कुलदीप कुल्याल को 2400 वोट मिले, जबकि दूसरे स्थान पर रहीं एनएसयूआई प्रत्याशी मीमांशा आर्य को 1803 वोट मिले।

कोषाध्यक्ष पद पर रोहित रावत ने 1669 मत पाकर रोहन मेहता को हराया। कोषाध्यक्ष पर रोहन को 1545, तीसरे स्थान पर रहे आशीष कुमार को 743 और चौथे स्थान पर रहे आदित्य सिंह डसीला को मात्र 21 मत मिले। विश्वविद्यालय प्रतिनिधि में शिवानी बिष्ट ने 2166 मतों के साथ जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे स्थान पर रहीं गायत्री दुर्गापाल को 1130 और तीसरे स्थान पर रही अंकिता को 366 मत मिले।

संकाय प्रतिनिधि पद पर विज्ञान संकाय में प्रदीप कोरंगा ने 591, कला में ऋषभ ने 264 और वाणिज्य में ज्योति नेगी 188 मत पाकर विजयी रहीं। मतगणना पूरी होने के बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. डीसी पंत ने विजेताओं के नाम की घोषणा की। जीत के बाद अध्यक्ष समेत अन्य विजेताओं ने जीत के जश्न में जुलूस निकाला।

LEAVE A REPLY