जहरीली शराब लील गई सात लोगों की जान, सरकार, पुलिस और आबकारी पर सवालियंा निशान

0
71

 

देहरादून। आशीष बडोला। आज पथरियापीर में जहरीली शराब के सेवन से करीब सात लोगों की मौत होने की बात सामने आई है। वहीं करीब तीन लोग जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं, जिनका उपचार चल रहा है। सूबें में जहरीली शराब से लोगों की जान पहली बार नहीं गई है। इससे पहले भी हरिद्वार में जहरीली शराब के सेवन से सैकड़ों लोग अपनी जान गवां चुके हैं। मगर इसके बावजूद भी सरकार और प्रशासन गहरी नींद से जागता नहीं दिख रहा है।

चैकाने वाली बात यह कि जहां इस गौरख धंधे को अंजाम दिया जाता है, वहां भाजपा के मसूरी से तीन बार से विधायक गणेश जोशी का आवास है। गणेश जोशी पथरियापीर के जनता के भगवान स्वरूप माने जाते हैं, विधायक वहां सभी लोगों से निजी तौर पर वाकिफ भी है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत धार चैकी का है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि सरकार और पुलिस प्रशासन सहित आबकारी विभाग कौन सी गहरी नींद में सोये हुए थे, जो उन्हें इस अवैध कारोबार का पता नहीं लग सका।

जनता ने खोली पुलिस की पोल
जब पथरियापीर में एक के बाद एक सात लोगों ने जहरीली शराब पीकर दम तोड़ा तो महिलाएं आग बबूला हो उठी, उन्होंने स्थानीय पुलिस पर आरोप लगाते हुए मीडिया को बताया कि पुलिस की आड़ में यह काम काफी लंबे समय से हो रहा था। इसके लिए पुलिस को हर महीने पैसे भी दिए जाते थे। विधायक के संज्ञान में भी यह मामला था, मगर उन्हांेने इस बात को कभी गंभीरता से नहीं लिया। जिसका खामियाजा कई परिवार के लोगोें को अपने चहितों की जान गवां कर चुकाना पड़ रहा है।

फरार है मुख्य आरोपी
शराब के इस गोरख धंधे को अंजाम देने वाला मुख्य आरोपी गौरव फिलहाल पुलिस की पहुंच से दूर है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है, सीओं सिटी शेखर सुयाल के अनुसार गौरव काफी समय से इस काम को अंजाम दे रहा था। वह नजदीकी शराब के ठेके से देशी शराब लाकर उसमें इंजेक्शन के जरिये एल्कोहल की मात्रा को बढ़ाकर बेचा करता था। स्थानीय लोगों को पास में ही सस्ते दामों पर शराब मुहैया कराने का काम करता था। जिससें उसकी अच्छी खासी आमदनी होती थी। घटना के बाद से गौरव फरार है। पुलिस ने उसकी मां को हिरासत में ले लिया है उनसे पूछताछ चल रही है। वहीं मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। पुलिस के अनुसार मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

LEAVE A REPLY