मांग पूरी नहीं हुई तो फिर थमेंगे रोड़वेज वाहनों के पहिए

0
92

देहरादून। संवाददाता। एक बार फिर रोड़वेज वाहनों के पहिए थमने की संभावना हो सकती है। मांगे न माने जाने से नाराज उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने 17 अक्टूबर को एक दिन के कार्य बहिष्कार और 24 अक्टूबर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है।

 

आंदोलन को लेकर यूनियन की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को हुई। बैठक में महामंत्री अशोक कुमार चैधरी ने कहा कि रोडवेज प्रबंधन ने समस्याओं को लेकर एक समझौता किया था मगर उसका अनुपालन नहीं किया जा रहा। सरकार पर विभिन्न मदों का 48 करोड़ 96 लाख रुपये बकाया है लेकिन सरकार ने किराया वृद्धि को मंजूरी देकर रोडवेज की आय लगभग चार करोड़ रुपये महीना बढ़ा दी है। इसके बावजूद कर्मचारियों को वक्त से वेतन नहीं मिल रहा। सातवें वेतनमान का लाभ तक नहीं दिया जा रहा।

 

यूनियन ने मांग की है कि सभी समझौतों का पालन किया जाए। इसके साथ ही नियमितए विशेष श्रेणी समेत संविदा और कार्यशाला कर्मियों को बोनस भुगतान किया जाए। कर्मचारियों का चार वर्ष का अतिकाल भत्ता और वेतन कटौती का जो अवशेष चार माह से लंबित है उसे तत्काल जारी किया जाए। यूनियन ने कहा है कि यह रोडवेज प्रबंधन की लापरवाही का ही परिणाम है कि यूनियन को त्योहारों के समय पर आंदोलन करना पड़ रहा है

LEAVE A REPLY