सहकारी बैंक सें चोरी करने वाला आरोपी पुलिस ने धरा

0
102


कोटद्वार। संवाददाता। जिला सहकारी बैंक के कोटद्वार स्थित मुख्य शाखा में हुई चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक व्यक्ति को चोरी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। चोरी की वारदात बीस लाख के कर्ज चुकाने के लिए की गयी थी। बैंक में चोरी करने वाला बिजनौर के मण्डावली में 60 बीघा जमीन और एक वेडिंग प्वाइंट का मालिक बताया जा रहा है।

चोरी की इस घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बैंक में चोरी करने वाला शख्स मण्डावली जनपद बिजनौर का रहने वाला है। जिसने बैंक से लिए 20 लाख रूपये के कर्ज को चुकाने के लिए विभिन्न बैंकों में तीन बार चोरी करने का प्रयास किया था। लेकिन वह तीनों बार इन बैंकों में कैश चोरी करने में असफल रहा। बताया कि ग्राम सफियाबाग जिला बिजनौर निवासी नरेन्द्र सिंह का 31 वर्षीय पुत्र विकुल राठी ने इसी महीने 15 सितम्बर की रात को जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में अकेले दीवार तोड़ने व काटने के यंत्रों की मदद से स्ट्रांग रूम तोड़कर कैश चोरी करने का प्रयास किया।

लेकिन सुबह होने और थक जाने के कारण वह स्ट्रांग रूम की दीवार को नहीं काट पाया। जिससे वहां रखी दो बंदूकों और कुछ पास बुक लेकर ही अपनी बाईक से अपने घर नजीबाबाद चला गया। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने यह भी खुलासा किया कि अपराधी विकुल राठी ने कोटद्वार जिला सहकारी बैंक में चोरी करने की घटना की वारदात से पहले 11 व 15 सितम्बर को मंडावली स्थित एक जिला सहकारी बैंक की शाखा में दो बार चोरी करने का प्रयास किया, लेकिन वह वहां भी असफल रहा।

उन्होंने बताया कि इसके बाद उसने कोटद्वार आकर जिला सहकारी बैंक की मुख्य शाखा में रेकी कर वहां कैश चोरी करने का प्रयास किया। इसमें भी वह असफल रहा। बताया कि पुलिस द्वारा एक सूचना पर नजीबाबाद की ओर पड़ने वाली पुलिया से बाइक सवार विकुल राठी को पकड़ा गया। विकुल राठी ने बैंक से चोरी गई बंदूक भी बाइक पर बांध रखी थी। दूसरी बंदूक के बारे में गिरफ्तार किये गये विकुल राठी ने बताया कि उसने दूसरी बंदूक को काटकर अपने खेत में छुपा रखा है। जिसे अभियुक्त की निशानदेही पर बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि विकुल राठी बिजनौर के मंडावली के सफियाबाद गांव में खेती का काम करता है और अपने पिता की इकलौती संतान है उसके पास 60 बीघा जमीन तथा श्याम कान्हा वेंडिंग प्वाइंट रेस्टोरेंट है। जो उसने किराये पर दे रखा है।

LEAVE A REPLY