इंडस्ट्रियल समिट में कई राज्यों से पहुंचे उद्योगपति, पहाड़ में निवेश को लेकर हुआ मंथन

0
84

इंडस्ट्रियल समिट

हरिद्वार।  हरिद्वार में आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने इंडस्ट्रियल समिट का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र, दिल्ली, एनसीआर, कर्नाटक, हरियाणा, ओडिशा व चंडीगढ़ के 45 से अधिक एक्जीबीटर्स पहुंचे हैं।

सीआईआई और सिडकुल हरिद्वार की ओर से आयोजित दो दिवसीय इन्वेस्ट समिट का शुभारंभ भेल कन्वेंशन हॉल में किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि समिट के माध्यम से निवेशकों को उत्तराखंड में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया है।

प्रदेश की सरकार निवेशकों को हर सुविधा उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा कि मैदान ही नहीं पर्वतीय क्षेत्रों में भी निवेश की अपार संभावनाएं हैं। बताया कि उत्तराखंड को इंटरनेशनल कनेक्टिविटी देने के लिए जौलीग्रांट स्थित हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है। साथ ही उन्होंने उद्यमियों के लिए प्रदेश में सिंगल विंडो सिस्टम बनाने की बात कही।

मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि पिछले वर्ष इन्वेस्टर्स समिट में हुए एमओयू के बाद निवेशकों के उत्तराखंड में बढ़े रुझान को शिखर सम्मेलन में गति मिलेगी। दूसरे दिन 28 सितंबर को सूक्ष्म एवं लघु उद्यमों की प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाने के संबंध में परिचर्चा की जाएगी। इस अवसर पर केबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत समेत सीआईआई के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY