उत्तराखंड के आठ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, थल-मुनस्यारी मार्ग बंद

0
133


देहरादून। उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के आठ जिलों देहरादून, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

शनिवार सुबह से ही देहरादून में रिमझिम बारिश् शुरू भी हो गई है। वहीं पहाड़ी क्षेत्रों में भी बादल छाए हुए हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार अभी अक्टूबर के पहले हफ्ते तक यही स्थिति बनी रहेगी।

थल-मुनस्यारी मार्ग बंद
थल-मुनस्यारी सड़क मार्ग पर पहाड़ी दरकने से रास्ता बंद हो गया है। शुक्रवार को कुछ घंटों तक वाहनों का आवागमन सुचारु रहा। दिन में एक बजे फिर से पहाड़ी से भारी मात्रा में बोल्डर सड़क पर आ गए। इससे वाहनों का संचालन ठप हो गया। सड़क बंद होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही। नया बस्ती में लगभग एक सौ मीटर हिस्सा संवेदनशील बना हुआ है। वहीं शनिवार को भी रास्ता अभी बंद ही है।

यहां पर पिछले एक माह से पहाड़ी से लगातार मलबा और पत्थर गिर रहे हैं। दस दिन पूर्व सड़क का एक बड़ा हिस्सा नदी में समा गया था। पहाड़ी को काटकर नई सड़क बनानी पड़ी थी। एक बार फिर पहाड़ी के दरकने से यह स्थान संवेदनशील हो गया है। लगातार पत्थर गिरने से वाहनों के साथ ही राहगीरों के लिए भी खतरा बना हुआ है।

LEAVE A REPLY