सारा अली खान ने देहरादून में जमीन बेचने का झांसा देकर करोड़ रुपये हड़पे

0
140

Amrita Singh and Sara Ali Khan

देहरादून। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान के नाना और देहरादून के बहुचर्चित बिंबट परिवार की जमीन बेचने का झांसा देकर ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के साथ 6.25 करोड़ रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। एसआईटी की जांच के बाद रविवार को आरोपी दिनेश जुयाल के खिलाफ क्लेमेंटटाउन पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। आरोप है जुयाल ने भूमि की मालकिन के साथ सोसायटी निदेशक को विक्रय अनुबंध होने का झांसा दिया था।

क्लेमेंटटाउन में सारा अली खान की मां फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह के ननिहाल की पैतृक संपत्ति है। मौजूदा समय में इसका मालिकाना हक अमृता सिंह की मौसी ताहिरा बिंबट के पास बताया जाता है। ग्राफिक एरा एजुकेशनल सोसायटी के निदेशक सुभाष गुप्ता ने कुछ समय पहले एसआईटी से शिकायत की थी कि इस भूमि को बेचने के लिए दिनेश जुयाल (निवासी शिवकुटी क्लेमेंटटाउन) नामक व्यक्ति ने उनसे संपर्क किया था। उन्होंने बताया था कि इस भूमि को बेचने का अधिकार ताहिरा बिंबट ने उन्हें दिया हुआ है। इसके लिए उसने एक अनुबंधपत्र भी उन्हें दिखाया।

इसके बाद 39 करोड़ रुपये में जुयाल और सोसायटी के बीच करार हो गया। बतौर बयाना छह करोड़ 25 लाख रुपये जुयाल को 29 अप्रैल से चार जुलाई के बीच दिए गए। बयाना देने के बाद जब जुयाल से जमीन का बैनामा करने को कहा तो वह टालमटोल करने लगे। कई दिन तक वह टालमटोल करते रहे। शक पर जब सोसायटी ने अनुबंध पत्र दिखाने को कहा तो जुयाल असली अनुबंधपत्र नहीं दिखा पाए। ताहिरा बिंबट से बात की गई तो पता चला कि उन्होंने इस प्रकार का किसी से अनुबंध नहीं किया हुआ है।

क्लेमेंटटाउन थानाध्यक्ष नरोत्तम बिष्ट ने बताया कि एसआईटी की जांच के बाद दिनेश जुयाल पर जालसाजी और धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बिंबट परिवार की क्लेमेंटटाउन में 20 बीघा संपत्ति है। गत 19 जनवरी तक इस संपत्ति पर अमृता सिंह के मामा मधुसूदन बिंबट काबिज थे। अमृता सिंह और उनकी मौसी (ताहिरा बिंबट) भी अपना हक जता रही थी। इस संबंध में दो मुकदमे एक जिलाधिकारी न्यायालय और एक सिविल कोर्ट में चल रहा था। 19 जनवरी को मधुसूदन की मौत हो गई थी। उनके अंतिम संस्कार के बाद अमृता सिंह और ताहिरा बिंबट इस संपत्ति पर अपना हक जताने पहुंची थी।बिंबट परिवार की क्लेमेंटटाउन में 20 बीघा संपत्ति है।

 दौरान उन्होंने यहां अपने स्वामित्व दर्शाने वाला एक बोर्ड भी लगा दिया था। इस पर संपत्ति के केयर टेकर ने पुलिस से शिकायत की। उसके बाद पता चला था कि मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इस बीच यह बात भी सामने आई कि मधुसूदन बिंबट ने एक वसीयत भी कराई हुई है। इसको लेकर काफी समय तक विवाद चला लेकिन बाद में ताहिरा इस पर काबिज हो गईं।

LEAVE A REPLY