रावण बने विधायक ठकुराल बोले, सीता मेरी जान और हो गया बवाल

0
101


देहरादून। संवाददाता। रामलीला के मंच से राजनीति के मंच तक पंहुचे रुद्रपुर के भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। अब तक रामलीला और राजनीति में संतुलन साधते आए ठुकराल इस बार कंट्रोल खो बैठे और रावण का किरदार निभाते हुए वे मंच से ही- ’सीता मेरी जान’ बोल गए। ठुकराल के इस बयान पर हिंदू संतों ने कड़ा एतराज जाहिर किया है।

सालों से रुद्रपुर की रामलीला में रावण का किरदार निभा कर तालियां बटोरने वाले राजकुमार ठुकराल साधु बने रावण का डायलॉग बोलते हुए मर्यादा की लक्ष्मण रेखा लांघ गए। उन्होंने जिस तरह से सीता को संबोधित किया उसका वीडियो वायरल हो रहा है और सभी जगह उनकी आलोचना की जा रही है। उन्होंने मुंबइया फिल्मों में बोले जाने वाला शब्द अपने डॉयलाग में जोड़ कर बोल दिया।

सालों से निभा रहे हैं यह पात्र ठुकराल
राजकुमार ठुकराल पिछले कई सालों से रामलीला में साधु रावण के पात्र का मंचन करते आ रहे हैं। रुद्रपुर की इंदिरा कॉलोनी में चल रही इस रामलीला में भाजपा विधायक ने इस बार साधु रावण का ऐसा किरदार निभाया कि साधु की वेशभूषा में ठुकराल को लोग पहचान ही नहीं सके, लेकिन अपने बड़बोलेपन से मजबूर भाजपा विधायक की जुबान एक बार फिसल गई।

राजकुमार ठुकराल भूल गए कि रामलीला राम की कहानी है और इसे देखने सालों से जुटने वाले रामभक्त। यहां लोग मंच पर राम-सीता को किरदार निभाने वालों को भी भगवान का ही रूप मानने लगते हैं। जो जिस सीता के किरदार को लोग माता मानते हैं उसे राजकुमार ठुकराल ने मंच से कुछ ऐसा बोल गए जिस पर अब बवाल हो गया है।
राजकुमार ठुकराल पिछले कई सालों से रामलीला में साधु रावण के पात्र का मंचन करते आ रहे हैं।राजकुमार ठुकराल पिछले कई सालों से रामलीला में साधु रावण के पात्र का मंचन करते आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY