विधायक ठकुराल के विवादित बयान पर मचा बवाल


देहरादून। संवाददाता। प्रदेश भाजपा के लिए उसके अपने ही नेता परेशानी का कारण बने हुए है। एक के बाद एक नेता द्वारा कुछ न कुछ विवादित बयान देकर पार्टी की छवि का पलीता लगाने का काम किया जा रहा है। सुरेश राठौर के बाद अब रूद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल के विवादित वीडियो को लेकर राजनीतिक हलकों में हंगामा हो रहा है।


रूद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल का जो विवादित वीडियो अब सामने आया है उसमें वह मुस्लिमों के खिलाफ जहरीले बयान देते हुए नजर आ रहे है। यह वीडियो किसी चुनावी सभा का है जिसमें वह मुसलमानों को अपनी सभा से चले जाने की बात कह रहे है, साथ ही कह रहे है कि उन्हे किसी भी मुसलमान के वोट की जरूरत नहीं है।

अपने सम्बोधन में वह 2011 के रूद्रपुर दंगे का भी जिक्र करते है तथा अपने आप को किसी भी मुस्लिम के घर न जाने की बात कर रहे है। यहंा यह भी उल्लेखनीय है कि ठुकराल पहले भी अपने पास समस्या लेकर आने वाली महिला के साथ मारकृपीट करने को लेकर चर्चाओं में रह चुके है। रामलीला में रावण का अभिनय करने वाले ठुकराल द्वारा अभी रामलीला मंचन के दौरान भी कुछ आपत्तिजनक संवाद बोलने पर खासी चर्चाए गर्म रही थी।


इस वीडियो के आने के बाद सबका साथ सबका विकास का नारा लगाने वाली भाजपा और उसके नेता अब सफाईयंा देने पर मजबूर है। डा. देवेन्द्र भसीन का कहना है कि इस वीडियो का परीक्षण कराया जायेगा और उसके आधार पर कार्यवाही की जायेगी। अभी बीते दिनों भाजपा विधायक सुरेश राठौर ने अपने एक भाषण में कह दिया था कि उनके क्षेत्र में 52 फीसदी पाकिस्तान का हिस्सा है जिसे लेकर भारी हंगामा हुआ था।


भले ही विवादित बयानों और पार्टी लाइन के खिलाफ काम करने वालों को लेकर पार्टी सख्त कार्यवाही कर रही हो और वह विधायक कुंवर प्रणव चैम्पियन सहित करीब सौ लोगों को पार्टी से बाहर निकाल चुकी हो तथा विधायक काऊ को नोटिस थमा चुकी हो लेकिन इसके बाद भी भाजपा के नेताओं के विवादित बोल थमने का नाम नहीं ले रहे है। देखना है कि विधायक सुरेश, काऊ और अब ठुकराल के खिलाफ पार्टी क्या कार्यवाही करती है।


भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल के वायरल वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा कि भाजपा के पास है क्या? सिवाय हिन्दू, मुस्लिम व हिन्दुस्तान, पाकिस्तान तथा मंदिर मस्जिद की बातें करने के सिवाय।


कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि भाजपा नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। कोई हरिद्वार में 52 फीसदी पाकिस्तान होने की बात करता हो तो कोई मुस्लिमों और हिन्दुओं को लड़ाने के लिए उकसाता है। जिससे देश का साम्प्रदायिक माहौल खराब हो। भाजपा वोट के लिए समाज को बांटने व देश को तोड़ने में जुटी हुई है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *