सोमवार को भी नहीं हो सकी तलवार दंपत्ति की बेल

0
78

दिल्ली। संवाददाता। दिल्ली से सेट नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट से बरी किए गए नुपुर और राजेश तलवार पिछले दो दिन से रिहाई का इंतजार कर रहे हैं। सोमवार को दोनों के डासना जेल से रिहा होने की पूरी उम्मीद थी लेकिन वकीलों की हड़ताल के चलते अब रिहाई पर असमंजस की स्थिति बन गई है।

हालांकि मीडिया से बात करते हुए तलवार दंपति के वकील मनोज सिसोदिया ने कहा है कि उन्होंने अपनी तरह से इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर से मिले सभी दस्तावेज सीबीआई की विशेष अदालत में जमा कर दिए हैं बाकी कोर्ट कार्रवाई पर निर्भर करता है।

गौरतलब है कि मेरठ में वकीलों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में देशभर के वकील हड़ताल पर चले गए हैं। इसका असर अब तलवार दंपति की रिहाई पर दिखने लगा है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश त्यागी काकड़ा ने कहा है कि जिले के सभी वकील हड़ताल पर हैं।

ऐसे में तलवार दंपति के बेल बॉन्ड भरने संबंधी कार्रवाई और जमानत संबंधी काम अब नहीं किए जा सकते हैं। वकीलों के आक्रोश को देखते हुए अब असमंजस की स्थिति बन गई है कि आज तलवार दंपति को रिहाई मिलेगी या फिर अभी उन्हें और इंतजार करना पड़ेगा। इस संबंध में जब तलवार दंपति के वकील मनोज सिसोदिया से बात की गई तो उन्होंने हमने अपनी तरफ से कोर्ट में सभी दस्तावेज जमा कर दिए हैं, बाकी कोर्ट कार्रवाई पर ही निर्भर करेगा।

LEAVE A REPLY