‘गुजरात गौरव यात्रा’ के समापन मौके पर बोले पीएम मोदी; विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़कर दिखाए कांग्रेस

0
122

मोदी ने कहा भाजपा चुनौती देती है कि कांग्रेस विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इतनी सरकारें आईं, लेकिन सिंचाई से जु़ड़ी तमाम योजनाएं अटकी पड़ी रहीं, क्योंकि कांग्रेस को विकास में कोई रूचि नहीं है। 12 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट अटके पड़े थे, हमने उन्हें शुरू किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा, हमेशा सांप्रदायिकता, जाति-धर्म और भ्रमित करके ही चुनाव जीते हैं। जो गुजरात कांग्रेस को कभी पसंद नहीं था, ज्योति संघ के कार्यक्रम में पंडित नेहरू ज्योति संघ भूल जाते थे बार-बार जनसंघ बोलते थे, जबकि उस समय जनसंघ एक बालक था, उस समय भी पंडित नेहरू जनसंघ से कांप रहे थे और अब तो संघ पूर्ण यौवन पर है, इसलिए कांग्रेस का कांपना स्वाभिक है।

अहमदाबाद (एजेंसीज) : गुजरात विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को (आज) एक बार फिर गुजरात दौरे पर गांधीनगर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी की ‘गुजरात गौरव यात्रा’ के समापन के मौके पर आयोजित ‘गुजरात गौरव महासम्मेलन’ को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधीनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि लोग आपकी ताकत जानते हैं कि नहीं मुझे नहीं पता, लेकिन मैं भाजपा के हर सिपाही के सामर्थ्य को भली-भांती जानता हूं। उस सामर्थ्य को समझता हूं और संकट की हर घड़ी में गुजरात बीजेपी के छोटे से छोटे सिपाही ने आपातकाल में कैसे-कैसे संकट झेले हैं, कैसे-कैसे जुल्म सहे हैं. सत्याग्रह के जमाने में संघ के लोगों ने कैसे-कैसे संघर्ष किए हैं. आज बीजेपी का विजय ध्वज चहुंओर फैला है।

लोकतंत्र के पर्व में चुनाव यज्ञ होता है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव एक यज्ञ होता है. चुनाव के यज्ञ में लोकतंत्र के सभी सिपाही, सभी मतदाता और अधिक अच्छा करने के भाव से हर कोई जुटता है। लेकिन सतयुग से हम सुनते आए हैं, जब-जब यज्ञ होता है रुकावट डालने वाले इसमें रुकावट डालते हैं। आज भी ऐसे बहुत से लोग हैं जो लोकतंत्र के इस यज्ञ में रुकावटें डालेंगे। क्योंकि भाजपा की विजय यात्रा कुछ लोगों को परेशान कर रही है। उन्होंने आगे कगा, बहुत सरकारें देखी हैं, धनबल और बाहुबल से चलने वाली पार्टियां, वंशवाद से चलने वाली पार्टियां हैं, लेकिन लोकतांत्रिक तरीके से चलने वाली यह इकलौती पार्टी है। कांग्रेस का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री ने कहा कि वह पार्टी की भाषा इतनी नीचे गिर सकती है, कोई सोच नहीं सकता, क्योंकि उसने सकारात्मक सोच को छोड़ दिया। नकारात्मक सोच के जरिए चुनाव जीतने की तिकड़म में लगी रहती है।

प्रधानमंत्री ने इस मौके पर कांग्रेस पर वार करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने कांग्रेस को जमानती पार्टी तक कह डाला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी जमानती पार्टी है, क्योंकि कांग्रेस के मुखिया खुद जमानत पर बाहर हैं और भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर बाहर आए नेताओं के साथ मंच साझा कर रहे हैं। भाजपा चुनौती देती है कि कांग्रेस विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े।  उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इतनी सरकारें आईं, लेकिन सिंचाई से जु़ड़ी तमाम योजनाएं अटकी पड़ी रहीं, क्योंकि कांग्रेस को विकास में कोई रूचि नहीं है। 12 लाख करोड़ के प्रोजेक्ट अटके पड़े थे, हमने उन्हें शुरू किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ा, हमेशा सांप्रदायिकता, जाति-धर्म और भ्रमित करके ही चुनाव जीते हैं। जो गुजरात कांग्रेस को कभी पसंद नहीं था, ज्योति संघ के कार्यक्रम में पंडित नेहरू ज्योति संघ भूल जाते थे बार-बार जनसंघ बोलते थे, जबकि उस समय जनसंघ एक बालक था, उस समय भी पंडित नेहरू जनसंघ से कांप रहे थे और अब तो संघ पूर्ण यौवन पर है, इसलिए कांग्रेस का कांपना स्वाभिक है।

LEAVE A REPLY