लुधियाना के शिवपुरी क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यशिक्षक की गोली मार कर हत्या; पंजाब में संघ के अधिकारी की हत्या का यह दूसरा मामला

0
130
  • हमलवारों ने 58 वर्षीय रविन्द्र गोसाई जी, जो संघ के पुराने कार्यकर्ता थे तथा वर्तमान में “मोहन शाखा ” के मुख्यशिक्षक थे, को शाखा से वापस आते समय उनके घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। घर के बाहर हुए इस हमले ने उनके प्राण ले लिए। 
  • पंजाब में यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अधिकारी की हत्या का दूसरा मामला है.
  • इससे पहले ब्रिगेडियर गगनेजा की इसी प्रकार हत्या की गई थी।

लुधियाना (विश्व संवाद केंद्र ) : लुधियाना के शिवपुरी क्षेत्र में लगने वाली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा के मुख्यशिक्षक श्री रविन्द्र गोसाई जी की आज प्रातः शाखा से वापस आते समय गोली मार कर हत्या कर दी गयी है। पंजाब में यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अधिकारी की हत्या का दूसरा मामला है, इससे पहले ब्रिगेडियर गगनेजा की इसी प्रकार हत्या की गई थी। ब्रिगेडियर गगनेजा संघ के पंजाब प्रांत के सह संघ संचालक थे। उन पर जालंधर में 6 अगस्त को दाे युवकों ने हमला किया था और हमले में वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

गगनेजा पर उस वक्त हमला हुआ था जब वह अपनी पत्नी के साथ बाजार से लौट रहे थे। इसी दौरान दो युवकों ने उन पर फायरिंग कर दी। दोनों युवकों ने उन पर कुल छह राउंड फायर किए। इस दौरान दो गोली रिटायर्ड ब्रिगेडियर जगदीश गगनेजा को लग गई और वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

अब यह दूसरी दुर्भाग्यपूर्ण घटना आज प्रातःघटित हुई जब हमलवारों ने 58 वर्षीय रविन्द्र गोसाई जी, जो संघ के पुराने कार्यकर्ता थे तथा वर्तमान में “मोहन शाखा ” के मुख्यशिक्षक थे, को शाखा से वापस आते समय उनके घर के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी। घर के बाहर हुए इस हमले ने उनके प्राण ले लिए।

प्रान्त संघचालक पंजाब, सरदार बृजभूषण सिंह बेदी ने इस घटना को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा की संघ के प्रथम वर्ष शिक्षित रविन्द्र जी का पूरा परिवार संघ से जुड़ा है। ऐसे राष्ट्रभक्त की निर्मम हत्या की कड़ी निंदा  करता हूँ  तथा पंजाब सरकार से मांग करता हूँ कि इस घृणित घटना के  दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दी जाय। उन्होंने ने उनके परिवार को इस दुख की घड़ी में संवेदना तथा स्वयंसेवको को धैर्य बनाये रखने की अपील की है ।

LEAVE A REPLY