गोवंश को कटान के लिए दूसरे राज्य ले रहे दो लोग गिरफ्तार; आरोपितों के वाहनों से पांच गोवंशीय पशु बरामद

0
92

आरोपितों के पास से दो वाहन बरामद हुए हैं जिनमें कुल 5 गोवंशीय पशुओं को क्रूरतापूर्वक ठूंसकर भरा गया था। इन पशुओं को कटान के लिए गैर राज्य ले जाया जा रहा था।

देहरादून (संवाददाता) : क्लेमेंटटाउन थाना पुलिस ने मंगलवार को आशारोड़ी चेक पोस्ट पर गोवंश को कटान के लिए दूसरे राज्य ले रहे दो लोगो को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से पांच गोवंशीय पशु बरामद हुए हैं जिन्हें दो वाहनों में क्रूरतापूर्वक ठूंस कर रखा गया था। आरोपितों के वाहन सीज कर दिए है। पशुओं को मेडिकल के बाद कांजी हाऊस भेज दिया है। मंगलवार को क्लेमेंटटाउन थाना पुलिस ने आशारोडी चौकी के पास चेकिंग के दौरान अवैध रूप से गोवंशीय पशुओं को गैर राज्य परिवहन करने एवं क्रूरता से गाड़ी में भरकर कटान के लिए ले जाने के आरोप में आमिर(20) निवासी खेड़ी शिकोहपुर थाना भगवानपुर हरिद्वार व तासीन (30) निवासी देव ऋषि कॉलोनी देहराखास पटेलनगर को गिरफ्तार किया।

आरोपितों के पास से दो वाहन बरामद हुए हैं जिनमें कुल 5 गोवंशीय पशुओं को क्रूरतापूर्वक ठूंसकर भरा गया था। इन पशुओं को कटान के लिए गैर राज्य ले जाया जा रहा था। आरोपितों से पशुओं को एक राज्य से दूसरे राज्य परिवहन के कागजात मांगे गए परन्तु आरोपित कागजात नहीं दिखा पाए। जिस पर उन्हें उत्तराखण्ड गोवंश संरक्षण अधिनियम एवं पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया । बरामद पांचों मवेशियों को पुलिस ने कब्जे में लेकर मेडिकल के बाद कांजी हाउस हरिओम आश्रम कड़वा पानी कारबारीग्रांट भिजवाया गया है। जिन वाहनों में मवेशियों को ले जाया जा रहा था उन्हें मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत सीज किया गया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। आरोपितों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में उपनिरीक्षक कोमल सिंह रावत, उपनिरीक्षक आशीष रावत, कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार व कांस्टेबल राजवीर शामिल रहे।

LEAVE A REPLY