सबका साथ, सबका विकास: भाजपा सरकार का नारा नहीं संकल्प है: पंत

0
86

रुड़की (संवाददाता) : कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि भाजपा के लिए सबका साथ, सबका विकास भाजपा सिर्फ नारा नहीं, बल्कि एक संकल्प है। इस संकल्प को पूरा करने के लिए केंद्र और राज्य की सरकारें पिछड़ों, दलितों और गरीबों को आगे लाकर समाज की मुख्य धारा में जोड़ना चाहती है। उन्होंने कश्यप समुदाय की पांच में से चार मांगों पर सैद्धांतिक सहमति भी जताई। भारतीय कश्यप निषाद मेहरा आदिवासी महासभा की ओर से लक्सर में आयोजित कश्यप एकता एवं अधिकार महारैली में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि कश्यप समाज का इतिहास बहुत गौरवशाली और त्यागपूर्ण रहा है। लेकिन अवसर न मिलने की वजह से समाज के लोग विकास की दौड़ में पीछे रह गए।

कहा कि सरकार कश्यप समाज के साथ ही मुख्य धारा से हटे हुए हर वर्ग को आगे लाने का प्रयास कर रही है। लेकिन इसके लिए समाज को भी अपनी जड़ों से जुड़े रहना पड़ेगा। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि जनता ने भाजपा को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का मौका दिया है और नई सरकार जनता की उम्मीद के अनुरूप काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि कश्यप समाज की मांगें जायज हैं और इन सभी पर सरकार विचार कर कार्रवाई करेगी। इनसे पहले पूर्व राज्यसभा सांसद नरेंद्र कश्यप, विधायक संजय गुप्ता, स्वामी यतीश्वरानंद, आदेश चौहान, देशराज कर्णवालव जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान ने भी विचार प्रकट किए। इस दौरान राजबीर कश्यप, कंचन कश्यप, बिशनपाल कश्यप, लालबहादुर कश्यप, ऋषिपाल कश्यप, रामकुमार कश्यप, शिवम कश्यप, सुशील कश्यप, डॉ. चरण सिंह कश्यप, पंकज कश्यप, प्रीतम कश्यप, सुनील कश्यप, मुनेश कश्यप, प्रमोद कश्यप, पप्पन, सुनील कश्यप, रघुवीर प्रसाद कश्यप, अरविंद कश्यप सहित काफी लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY