गहरी नीद में बजा रहे थे सुरक्षा ड्यूटी; 12 पुलिस वाले हो गए सस्पेंड

0
120

 

रुड़की (संवाददाता) : एसएसपी ने भगवानपुर और सिडकुल में छापे मारे तो चौकियों और ड्यूटी पर पुलिसकर्मी सोते मिले। जबकि कुछ पुलिसकर्मी डयूटी से गायब मिले। एसएसपी ने इसे घोर लापरवाही मानते हुए भगवानपुर की मंडावर चेकपोस्ट के चौकी इंचार्ज समेत 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। एसएसपी की कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है।

एसएसपी हरिद्वार कृष्ण कुमार वीके को सूचना मिली थी कि पुलिस चौकियों पर रात के समय ड्यूटी में लापरवाही बरती जा रही है। रात के समय पुलिसकर्मी ड्यूटी के बजाय मजे से सोते हैं। इस तरह की शिकायतों के मद्देनजर एसएसपी ने बुधवार की सुबह करीब चार बजे पुलिसक चौकियों पर छापा मारा। एसएसपी ने काली नदी चेकपोस्ट पर छापा मारा तो पुलिसकर्मी चौकी में सोते हुए मिले।

इसके अलावा चौकी क्षेत्र के जिन प्वाइंटों पर गश्त और पिकेट तैनात थी। वह भी गायब मिली। इसके बाद एसएसपी ने मंडावर चेक पोस्ट पर छापे मारे। यहां पर भी पुलिसकर्मी सोते हुए मिले। इसके अलावा सिडकुल थाना क्षेत्र के राजाजी स्कूल के पास लगाई गई पुलिस पिकेट पर तैनात जवान भी गायब मिले। इस एसएसपी ने चौकी इंचार्ज समेत 12 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

सस्पेंड पुलिसकर्मी: एसआइ उमेश कुमार, कांस्टेबल नरेंद्र चौहान, जुगल किशोर, कपिल कुमार, विनित ममगाईं, दीपक राणा, योगराज, सुबोध, नवीन, शमशेर सिंह, दिनेश तथा योगराज शामिल हैं।

एसएसपी कृष्ण कुमार वीके ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही किसी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया जा रहा है।

 

वसूली करने की भी थी शिकायत

चेकिंग के नाम पर पुलिसकर्मियों की तरफ से उगाही करने की भी शिकायत एसएसपी को मिल रही थी। हाल ही में सीपीयू पर भी चेकिंग के नाम पर परेशान करने की शिकायत एसएसपी से की गई थी। एसएसपी अब ग्रामीणों की तरफ से मिलने वाली इन शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए खुद ही भौतिक सत्यापन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY