द्वारहाट के काफड़ा सहित कुमाल्टा में तेंदुए का आतंक

0
646

अल्मोड़ा। संवाददाता। विकासखंड के कफड़ा व आसपास के गांवों में इन दिनों मवेशीखोर गुलदार का आतंक बना हुआ है। दिन दहाड़े ही आबादी के आसपास दिखाई देने से लोग दहशतजदा हैं। कई बार निजात दिलाने की गुहार के बावजूद कोई कार्रवाई न होने से ग्रामीणों में आक्रोश पनपने लगा है। उन्होंने शीघ्र पिंजड़ा लगाकर गुलदार के आतंक को दूर करने की मांग की है।

ब्लॉक के कुमाल्टा गांव के वाशिंदे इन दिनों दहशत में जीने पर मजबूर हैं। लोगों का कहना है कि गुलदार बच्चों समेत आबादी के आसपास दिखाई दे रहा है। गुलदार अब तक गांव के जगदीश राम, चंद्र राम, युगल किशोर, हरीश चंद्र, नित्यानंद, महेश चंद्र व हरी राम समेत कई मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है।

आबादी के आसपास दिखाई देने से जहां महिलाएं जंगल में घास आदि लाने से डर रही हैं वहीं गुलदार के डर से बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। ग्राम प्रधान ललित मोहन पांडे के अनुसार कई बार विभागीय अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं और बीडीसी बैठकों में भी मामले का उठाया गया है।

लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। गांव के कैलाश पांडे, चंद्रशेखर, हरीश राम, केवलानंद पांडे, प्रताप सिंह आदि ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि विभाग किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रहा है। ग्रामीणों ने डीएम को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भेज शीघ्र पिंजड़ा लगाकर गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

 

LEAVE A REPLY