नशे के खिलाफ जागरूकता फ़ैलाने को शहर के विभिन्न थानों की पुलिस ने शहर में दुपहिया रैली निकाली; रैली में महिला चीता फोर्स ने भी लिया हिस्सा

0
94


देहरादून (संवाददाता) : युवाओं को नशे के दुष्प्रभाव से बचाने के लिए रविवार को विभिन्न थानों की पुलिस ने शहर में दुपहिया रैली निकाली। दुपहिया रैली में महिला चीता फोर्स ने भी हिस्सा लिया। हाथों में नशे के दुष्प्रभावों की जानकारी देने वाले स्लोगन लिए दुपहिया रैली शहर के मुख्य मार्गों से हो कर निकली। इन दिनों पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार युवाओं को वर्तमान एवं भविष्य में नशे के दुष्प्रभावों से बचाने के लिये और लगातार बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति एवं प्रचलन पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिये पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। रविवार को जनपद के थानों के करीब 50 पुलिसकर्मियों व महिला चीता पुलिस ने सुबह पुलिस लाइन से दुपहिया रैली निकाली। बाइक रैली का उद्देश्य शहर में युवाओं को नशे के खिलाफ जागरूक करना था।

रिजर्व पुलिस लाइन से शुरू होकर दुपहिया वाहन रैली बन्नू स्कूल से होते हुए रेसकोर्स, एमकेपी व दर्शनलाल चौक से राजपुर रोड व सचिवालय के रास्ते वापस पुलिस लाइन में आकर सम्पन्न हुई। रैली के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती ने कहा कि इन दिनों विभिन्न स्कूल कॉलेजों व संस्थानों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं। इसके बेहद बुरे परिणाम देखने को मिलते हैं। युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए इस तरह के अभियान जरूरी हैं। युवाओं को नशे से दूर रखकर ही भविष्य को बचाया जा सकता है। बाइक रैली को सकुशल सम्पन्न कराने में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक निवेदिता कुकरेती, पुलिस अधीक्षक यातायात धीरेन्द्र गुंज्याल, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सरिता डोभाल के मार्गदर्शन में क्षेत्राधिकारी यातायात राकेश देवली व निरीक्षक यातायात राजपाल सिंह रावत एवं प्रतिसार निरीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद बलूनी ने विशेष सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY