उत्तराखण्ड में पढ़ा रहे यूपी के 32 शिक्षक लौटेंगे घर

0
92

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड में कार्यरत उत्तरप्रदेश निवासी शिक्षकों पर सरकार ने मेहरबानी जारी रखी है। सरकार ने उत्तरप्रदेश जाने के इच्छुक 32 शिक्षकों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इनमें अधिकतर को स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते उत्तरप्रदेश जाने की अनुमति दी गई है।

उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश दोनों ही राज्यों की सरकारें उत्तरप्रदेश जाने के इच्छुक शिक्षकों को राहत देने पर रजामंद हैं। राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत 99 एलटी शिक्षकों को इसी माह के पहले पखवाड़े में उत्तरप्रदेश भेजने के आदेश किए जा चुके हैं। इस कड़ी में अब और 32 शिक्षकों को उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त करने के आदेश प्रभारी शिक्षा सचिव चंद्रशेखर भट्ट की ओर से जारी किए गए हैं।

दरअसल, उत्तराखंड बनने के बाद से उत्तरप्रदेश के मूल निवासी शिक्षक वापसी के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। काफी संख्या में शिक्षक अब तक उत्तरप्रदेश वापस जा चुके हैं। इस कतार में अब भी काफी संख्या में शिक्षक हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत उत्तरप्रदेश के लिए कार्यमुक्त होने की प्रतीक्षा कर रहे शिक्षकों को तुरंत राहत देने के निर्देश दे चुके हैं। इसके बाद से ही शासन स्तर पर पत्रावलियों का तेजी से निपटारा संभव हुआ है।

 

LEAVE A REPLY