मसूरी एलबीएस अकादमी से भविष्य की राजनीति को मजबूती देते प्रधानमंत्री मोदी

0
71

देहरादून। संवाददाता। मसूरी एलबीएस अकादमी में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा विधायकों और मंत्रियों सहित संगठन के कार्यकर्ताआंे को प्रशासनिक योग्यता में प्रगांण होने पर जोर दिया है। हालांकि एलबीएस अकादमी के दौरे के समय वो राजनीति से बिल्कुल दूर हैं। मगर उनका प्रशासनिक अम्लें के प्रशिक्षु अफसरों के साथ दो दिन का समय गुजारना साफ करता है। कि वो देश के आने वाले आईएएस अफसरों को देश की तरक्की के गूढ़ रहस्य देकर अपना मुरीद बना रहे हैं। साथ ही प्रधानमंत्री देश और उत्तराखण्ड भाजपा को भी प्रशासनिक कामों में दक्ष होने की नसीहत देते दिख रहे हैं।

 प्रधानमंत्री जानते हैं एक कुशल प्रशासनिक अधिकारी ही, बेहतर तरिके से जनता की समस्याओं का निवारण कर सकता है। इस तरह के गुण एक राजनेता में होने भी जरूरी हैं। बता दे कि इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रशिक्षु आईएएस अफसरों के साथ खूब सेल्फी ली साथ ही उनके साथ योग भी किया। प्रधानमंत्री जानते हैं कि आईएएस अफसरों द्वारा ही देश के विकास कार्यों को प्रगति के पथ तक पहुंचाया जा सकता है।

ऐसे में यदि प्रधानमंत्री खुद उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हैं, तो निश्चित ही एक साथ कई आईएएस अफसरों के बूते भाजपा और प्रधानमंत्री को 2019 के लोकसभा चुनाव में फायदा मिलेगा। क्योंकि अभी इन अफसरों की मानसिक सोच पूरी तरह से एक दिग्गज आईएएस अफसर जैसी नहीं है।

वो अभी एक प्रशिक्षु अफसर हैं, मगर प्रधानमंत्री ने उनके साथ लंबा समय व्यतीत कर उन्हें देश के अहम लोगों में शामिल होने का अहसास भली भांति करवा दिया है। निश्चित तौर पर इसका लाभ भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिलेगा। क्योंकि देश के सभी राज्यों से प्रशिक्षु आईएस एलबीएस अकादमी में प्रशिक्षिण लेते हैं।

LEAVE A REPLY