फेसबुक के माध्यम से जनता अधिकारियों को समस्याओं से करायेगी अवगत

0
175

देहरादून। ब्योरो। यदि आप विभागों की सुस्त कार्यशैली से परेशान हैं तो फेसबुक के जरिये आपकी यह समस्या दूर होने वाली है। असल में उत्तराखंड अब देश के उन चुनिंदा राज्यों की पंक्ति में शामिल हो गया है, जिसका हर विभाग फेसबुक के जरिए जनता से जुड़ा होगा।

सभी प्रमुख विभागों के अधिकारी अपने-अपने विभागों के फेसबुक पेज बनाएंगे और इसके जरिए जनता की समस्याएं सुनेंगे। यानी, लोग सीधे फेसबुक पेज पर शिकायत दर्ज कराकर अधिकारियों का ध्यान खींच सकेंगे। यही नहीं, अफसरों को रोजाना विभागीय उपलब्धियों को अपडेट भी करना होगा।
जनमानस के बीच सोशल मीडिया की बढ़ती पहुंच का लाभ अब उत्तराखंड सरकार भी उठाने जा रही है। इसके लिए सरकार ने फेसबुक का साथ लिया है। इस कड़ी में शुक्रवार को फेसबुक के दक्षिण एशिया क्षेत्र के पॉलिसी प्रोग्राम मैनेजर नितिन सलूजा ने सचिवालय में आयोजित कार्यशाला में सचिव और निदेशक स्तर के अधिकारियों के साथ सोशल मीडिया पर जनता से सीधा और प्रभावी संवाद स्थापित करने पर चर्चा की। साथ ही उन्हें बताया कि फेसबुक पर जन संवाद स्थापित कर जनता की समस्याओं को कैसे दूर किया जा सकता है।बताया गया कि अधिकारियों को अपने विभागों की उपलब्धियां और कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी फेसबुक पर अपडेट करनी होगी। विभागों के फेसबुक पेज पर जन शिकायतों को सुनने के साथ ही उनका त्वरित निस्तारण भी किया जा सकता है। साथ ही इन पेजों पर जनता सुझाव भी दे सकती है।

 

LEAVE A REPLY