गुजरात चुनाव का आडियो टेप महाभारत; अमित शाह के खिलाफ हो रही थी साजिश; नरेन्द्र पटेल ने जारी किया वरुण पटेल का आडियो टेप

0
58

अहमदाबाद (एजेंसीज):  गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा पर एक करोड़ रुपए का प्रलोभन देने का आरोप लगाने वाले पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति यानी पास के विवादास्पद नेता तथा इसके प्रमुख हार्दिक पटेल के करीबी रहे नरेन्द्र पटेल की कांग्रेस से साठगांठ का कथित तौर पर खुलासा करने वाले कुछ आडियो क्लिप आज सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। इनमें पटेल की किसी अज्ञात व्यक्ति से फोन पर लंबी बातचीत है जिसमें कथित तौर पर कांग्रेस नेताओं के साथ पैसे के लेन देन कर सत्तारूढ भाजपा नेताओं के कार्यक्रम का विरोध करने की बात कही गयी है। इसमें सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल तथा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी का भी नाम आया है। इसमें पैसे देकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के एक कार्यक्रम का विरोध करने की भी बात की गयी है।

हालांकि पटेल ने इसमें अपने आवाज नहीं होने का दावा करते हुए इन आडियो क्लिप की विधि विज्ञान प्रयोगशाला यानी एफएसएल से जांच कराने की मांग की है। उधर भाजपा ने दावा किया है कि इस बात से यह साबित हो जा रही है कि कांग्रेस गुजरात चुनाव के लिए ऐसे प्रायोजित आंदोलन और अन्य षडयंत्र कर रही है। पार्टी के मीडिया समन्वयक हर्षद पटेल ने कहा कि पहले से ही कांग्रेस में रहे नरेन्द्र पटेल पार्टी के इशारे पर भाजपा के खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे थे पर अब उनकी हकीकत एक बार फिर सबके सामने आ गयी है।

ज्ञातव्य है कि पटेल ने कल अपने दावो के समर्थन में फोन पर बातचीत का एक आडियो क्लिप जारी किया था। गत 22 अक्टूबर की शाम सात बजे भाजपा में शामिल होने के चार घंटे बाद रात 11 बजे यह आरोप लगाते हुए संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने वाले महेसाणा के पास के संयोजक तथा हार्दिक के करीबी रहे नरेन्द्र ने तीन दिन पूर्व गांधीनगर की एक अदालत में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इसमें उन्होने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी तथा कुछ समय पहले भाजपा का दामन थामने वाले पास के पूर्व प्रवक्ता वरूण पटेल समेत सात लोगों को उन्हें प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल करने के मामले का आरोपी बनाया था।

नरेन्द्र पटेल को भाजपा में शामिल होने का प्रलोभन दे रहा है वरुण पटेल

नरेन्द्र की ओर से कल जारी आडियो क्लिप में कथित तौर पर वरूण पटेल को उन्हें भाजपा में शामिल होने का प्रलोभन देते सुना जा सकता है। इसमें हालांकि रकम का विवरण नहीं है पर वरूण की कथित आवाज में नरेन्द्र को 60 प्रतिशत पहले और 40 प्रतिशत बाद में देने का आश्वासन देते सुना जा सकता है।

नरेन्द्र ने 22 अक्टूबर को पत्रकारों के समक्ष 10 लाख रूपये भी पेश किये थे और दावा किया था कि यह उसे एक करोड के ऑफर में से पेशगी के तौर पर दिया गया है। ज्ञातव्य है कि नरेन्द्र ने कुछ समय पूर्व हार्दिक पटेल पर मारपीट का एक मुकदमा दायर किया था जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था पर बाद में उन्होंने यह मामला वापस ले लिया था। इधर वरूण पटेल ने आज पत्रकारों से कहा कि आज के आडियो क्लिप से नरेन्द्र पटेल का और कांग्रेस का पर्दाफाश हो गया है। उन्होंने कहा कि वह इंतजार कर रहे हैं कि कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी और प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी कब इस पर ट्विट करते हैं।

LEAVE A REPLY