पीएम मोदी के निर्देशों का असर: पुनर्निर्माण कार्यो का निरीक्षण करने केदारनाथ धाम पहुँचे मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह

0
70

देहरादून (संवाददाता) :  मुख्य सचिव श्री उत्पल कुमार सिंह ने शनिवार को केदारनाथ धाम पहुँचकर श्री केदारधाम में किए जा रहे पुनर्निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया। मुख्य सचिव श्री सिंह ने सरस्वती नदी पर कराये जा रहे घाट निर्माण व बाढ़ सुरक्षा कार्य, तीर्थ पुरोहितों का भवननिर्माण कार्य, एम.आई26 हैलिपेड के समीप किए जा रहे टू टियर बैरियर व ड्रेनेज सिस्टम व पजांब सिंध लाॅज के समीप सरस्वती नदी पर हो रहे पुल निर्माण कार्यो का मौके पर जायजा लिया।

इस अवसर पर मुख्य सचिव ने कार्यदायी संस्था को पुनर्निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। कहा कि आगामी यात्राकाल में यात्रियों को अधिक सुविधा मुहैया कराई जा सके इसके लिए पूरा प्रयास किया जाए।

मुख्य सचिव भीम बली हैलीपैड से पैदल चलकर मार्ग का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग को निर्देश दिए कि गौरीकुंड से केदारनाथ तक सभी पड़ावों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जायं। जिससे कि निर्माण कार्यों की निगरानी की जा सके। इसके साथ ही माॅनिटरिंग के लिए ड्रोन का इंतजाम करने के लिए कहा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी रूद्रप्रयाग श्री मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि सरस्वती नदी पर बाढ़ सुरक्षा व घाट का निर्माण कार्य, आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि व संग्रहालय का निर्माण, मंदाकिनी नदी पर बाढ सुरक्षा कार्य, श्री केदारनाथ धाम में मन्दिर परिसर को जानेे वाले रास्ते का चैड़ीकरण व सौन्दर्यीकरण का निर्माण कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर प्रमुख सचिव सिंचाई श्री आनन्द बर्धन, सचिव आपदा प्रबंधन श्री अमित सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY