सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने किया हल्द्वानी व रामनगर के जन औषधि केंद्रों का उद्घाटन; जिले में खुले चार केंद्र।

0
78

हल्द्वानी (संवाददाता) :  केंद्र सरकार की आम जनता को सस्ती जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराने महत्वांकांक्षी योजना के तहत रविवार से जनपद में चार नये प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र, मुख्यालय स्थित बीडी पांडे जिला चिकित्सालय, हल्द्वानी के शोबन सिंह जीना बेस चिकित्सालय व महिला चिकित्सालय तथा रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय में अस्तित्व में आ गये हैं। क्षेत्रीय सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने बीडी पांडे जिला चिकित्सालय हल्द्वानी व रामनगर के केंद्रों का भी उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा कि इन केंद्रों में पहले दिन से ही 358 प्रकार की सस्ती जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध करा दी गयी हैं। आगे अगले तीन माह में 813 प्रकार की दवाइयां भी मिलने लगेंगी, जबकि आगे केंद्र सरकार के स्तर पर कुल 1050 प्रकार की दवाइयां इन केंद्रों पर उपलब्ध कराने की योजना है।  इस मौके पर कोश्यारी ने जन औषधि केंद्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना बताते हुए उम्मीद जताई कि इससे लोगों को सस्ती दरों पर अच्छी दवाइयां उपलब्ध हो पाएंगी।

उन्होंने कहा कि आगे अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के केंद्र स्थापित करने की कोशिश रहेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला रेडक्रॉस कमेटी की उपाध्यक्षा डा. सरस्वती खेतवाल ने और संचालन महासचिव आरएन प्रजापति ने किया। इस मौके पर जिला चिकित्सालय की पीएमएम डा. तारा आर्या, रेडक्रॉस समिति के सुरेश गुरुरानी, जीत सिंह आनंद, वीके शुक्ला, मदन मेहरा, भाजपा के नगर अध्यक्ष मनोज जोशी, भानु पंत, संतोष साह, मोहित साह, कुंदन बिष्ट, पूरन मेहरा, अभिषेक मेहरा आदि लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY