प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी गगन धवन को करीब 5000 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामले में किया गिरफ्तार; आरोपी कांग्रेस नेताओं का करीबी।

0
99

नई दिल्ली (एजेंसीज) : प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी गगन धवन को करीब 5000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा के बैंक धोखाधड़ी से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया है। निदेशालय ने धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत यह गिरफ्तारी की है। ईडी ने अगस्त में विदेशी मुद्रा विनियम कानून (फेमा) के उल्लंघन मामले में पहले भी गगन धवन के घर पर छापेमारी की थी। निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी कि राजनीतिकों और नौकरशाहों का काला धन सफेद किया जा रहा है।

ईडी द्वारा जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, उनमें दक्षिणी दिल्ली के पॉश ईस्ट ऑफ कैलाश इलाके में एक फ्लैट, वसंत कुंज इलाके में आईना मार्बल प्राइवेट लिमिटेड कार्यालय सहित पांच फ्लैट, बीजवासन में एक फॉर्महाउस, बाराखंबा इलाके में स्थित इंद्रप्रकाश बिल्डिंग में एक फ्लैट, चाणक्यपुरी में एक फ्लैट और चावला इलाके में एक फ्लैट शामिल था। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई के चार आयकर अधिकारियों पर भी उनकी नजर थी। जानकारी के अनुसार गगन धवन की गिरफ्तारी के साथ जो दस्तावेज बरामद किए गए हैं, उनमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के रिश्तेदार का भी नाम है हालांकि, इस संबंध में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है।

LEAVE A REPLY