मुनस्यारी के दुर्योधन ने नेशनल बाॅक्सिंग में जीता सिल्वर

0
86

देहरादून। संवाददाता। सीमांत विकासखंड मुनस्यारी के लाल दुर्योधन ने क्षेत्र का नाम रोशन किया। उन्होंने नेशनल बॉक्सिंग में सिल्वर मेडल जीता। मुनस्यारी विकासखंड के धुरातोली निवासी सेना के हवलदार दुर्योधन सिंह नेगी ने एक बार पुनः नेशनल बॉक्सिंग में सर्विसेज की टीम से खेल कर सिल्वर मेडल प्राप्त किया। यह बॉक्सिंग विशाखापट्टनम में आयोजित की गई।

प्रतियोगिता में वह पहला मुकाबला में आसाम, द्वितीय मुकाबला उत्तराखंड, तृतीय क्वार्टर फाइनल मुकाबला हरियाणा और सेमीफाइनल मुकाबला में मध्यप्रदेश के खिलाड़ी से भिड़े। फाइनल में रेलवे के मनोज कुमार से वह 3-2 से हार गए।

इससे पहले भी वह नेशनल मे गोल्ड और 2016 में सिल्वर मेडल ले चुके हैं। तीन बार भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रेसिडेंट कप इंडोनेशिया में उन्होंने रजत पद जीता। साथ ही वह उलंबतार कप मंगोलिया, किंग्स कप थाईलैंड मे भी खेल चुके हैं।

उन्होंने बताया कि वह 2004 में चार कुमाऊं रेजिमेंट में भर्ती हुए थे। 2010 से कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर में उनहोंने बॉक्सिंग की शुरूआत की। वर्तमान मे आर्मी स्पोर्ट्स इंस्टिट्यूट पुणे में प्रैक्टिस कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका अगला उद्देश्य 2018 में होने वाले एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है।

 

LEAVE A REPLY