सिरफिरे आशिक के डर से पुलिस के बीच हुए शादी के फेरे

0
74

हरिद्वार। संवाददाता। एक तरफा प्रेम में पागल आशिक की धमकी के चलते पुलिस की मौजूदगी में युवती की शादी हुई। विवाह के दौरान पुलिस ने युवक को पहरे में रखाए शाम को बारात विदा होने के बाद युवक को छोड़ दिया गया। पुलिस ने युवक को कोई गलत हरकत करने पर कारवाई की चेतावनी दी है।

जानकारी के अनुसार लक्सर कोतवाली के मोहम्मदपुर गांव निवासी एक युवक को गांव की ही एक युवती के साथ एक तरफा प्यार हो गया। युवक ने युवती के समक्ष अपने प्रेम का इजहार करने का प्रयास कियाए लेकिन युवती ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया।

इस बीच मामले की भनक युवती के परिजनों को लग गयी। इस पर उन्होंने युवक के परिजनों को भी इसकी शिकायत कीए लेकिन युवक नही माना और युवती से प्रेम करने का दावा करते हुए उससे ही शादी करने की जिद पर अड़ा रहा। मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच गांव में कई बार पंचायत भी हुईए लेकिन युवक किसी कीमत पर भी युवती को छोड़ने को राजी नहीं हुआ।

इसके बाद युवक की हरकतों को देखते हुए युवती के परिजनों ने अपनी जान.पहचान के एक युवक के साथ युवती का रिश्ता तय कर दिया। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए उन्होंने शादी की तारीख भी जल्द ही तय कर दी। युवती की शादी तय होने की जानकारी जब युवक को हुई तो वह बौखला गया।

युवक ने किसी कीमत पर भी युवती की शादी उसके अलावा किसी और के साथ नहीं होने की धमकी दी। युवती के परिजनों ने गांव के जिम्मेदार लोगों को बतायाए लेकिन किसी के समझाने पर भी युवक नहीं माना और धमकी देता रहा।

बुधवार को युवती की बारात आनी थी। ऐसे में युवक के कोई गलत हरकत ना करे इसके लिए युवती के परिजनों ने पुलिस को शिकायत की। इस पर पुलिस ने युवती की शादी बिना किसी व्यवधान के कराने का भरोसा युवती के परिजनों को दिया।

इसके बाद बुधवार को युवती की बारात गांव में आयी। लेकिन इससे पूर्व ही पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को पुलिस के पहरे में दूसरे स्थान पर बैठा दिया। वहीं विवाह स्थल पर भी पुलिस मौजूद रही। पुलिस की मौजूदगी के चलते युवक कुछ नहीं कर सका।

शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद शाम को बारात दुल्हन को लेकर विदा हो गयी। जिस पर सभी ने राहत की सांस ली। बारात विदा होने के बाद पुलिस ने युवक को भी कोई गलत हरकत नहीं करने की चेतावनी देते हुए छोड़ दिया।

LEAVE A REPLY