कुछ भी हो सपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी यूकेडीः दिवाकर भट्ट

0
72

देहरादून। संवाददाता। उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि पिछले दिनों एक कार्यक्रम में सपा के साथ मंच साझा करने को लेकर तरह-तरह के निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि भविष्य में उक्रांद सपा के साथ गठबंधन कर सकता है। जबकि यह कार्यक्रम कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय की ओर से महज एक डिबेट के लिए आयोजित किया गया था। जिसका मकसद 17 साल में उत्तराखंड ने क्या खोया और क्या पाया की पड़ताल करनी थी।

रविवार को केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू दिवाकर भट्ट ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस (नौ नवंबर) को लेकर कहीं कोई उत्साह नजर नहीं आ रहा। भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेश को सिर्फ लूट का एक जरिया बनाया है। यही वजह है कि आज आमजन के भीतर निराशा की भावना बैठ गई है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने घोषणा की है कि प्रदेश में तीन हजार स्कूल बंद किए जाएंगे। इससे पता चलता है कि पहाड़ किस कदर पलायन का शिकार हैं और राज्य सरकार इसके आगे बेबस।

किसान कर्ज तले दम तोड़ रहे हैं, शराब माफिया के इशारे पर महिलाओं पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। परिसंपत्तियों के बंटवारे पर राज्य के हाथ खाली नजर आ रहे हैं और हर दिशा में माफिया लॉबी हावी है। वहीं, पत्रकार वार्ता के बाद उक्रांद-डी का विलय उक्रांद में कर लिया गया और कुछ नए चेहरों को भी दल में जगह दी गई। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष संजय क्षेत्री, शक्ति शैल कपरवाण, काशी सिंह ऐरी, जय प्रकाश उपाध्याय, किशन सिंह रावत, हरीश पाठक आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY