भारतीय मजदूर संघ की महारैली 17 नवम्बर को; रामलीला मैदान से संसद तक होगा मार्च; महारैली में उत्तराखंड से 10 हजार कार्यकर्ता होंगे सम्मिलित

0
57

देहरादून (संवाददाता) : भारतीय मजदूर संघ द्वारा अपनी 20 सूत्रीय मांगों के समर्थन में नई दिल्ली के रामलीला मैदान में एक महारैली का आयोजन किया जा रहा है, जिस देश भर से 3 लाख श्रमिकों के भाग लेने का दावा किया जा रहा है. दिल्ली महारैली की जानकारी देते हुए भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश संघठन मंत्री बृजेश बनकोटी ने बताया कि इस महारैली में उत्तराखंड से 10 हजार से अधिक कर्यकर्ता भाग लेंगे.

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में मजदूर संघ की सवा सौ से अधिक इकाइयां हैं. इन इकाइयों के पदाधिकारी तथा अन्य कार्यकर्ता महारैली में भाग लेंगे. मजदूर संघ भारत में सबसे बड़ा मजदूरों का प्रतिनिधि संघठन हैं. मजूरों के हित में संघर्ष करना बी एम एस का प्राथमिक कार्य है. उन्होंने बताया बी एम एस की यह महारैली केंद्र की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ हैं. संघ की माग हैं कि सरकार मजूरों के हित में काम करे तथा नीति आयोग जैसे महत्वपूर्ण संघठन में किसान और मजदूर sngathanon को प्रतिनिधित्व दे. श्री बनकोटी ने कहाबी एम एस की मांग है कि सर्कार मजदूरों की लम्बित मागों का निस्तारण करे तथा सामान कार्य के लिए सामान वेतन नीति लागू करे.

उन्होंने कहा महारैली में हल्दुचोड़ सोयाबीन कारखाना,  एच एम टी रानीबाग, आई डी पी एल ऋषिकेश का मामला भी उठाया जाएगा.

LEAVE A REPLY