शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने किया खेल महाकुम्भ का शुभारंभ; न्याय पंचातय, ब्लॉक, डिस्ट्रिक और स्टेट लेवल पर सात वर्ग में होंगी प्रतियोगिताएं ।

0
80

देहरादून (संवाददाता) :  शिक्षा, खेल, पंचायतीराज और युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित खेल महाकुम्भ का शुभारंभ शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने किया। उन्होंने कहा कि पहले शिक्षा और युवा कल्याण अलग-अलग प्रतियोगिता आयोजित करते थे, लेकिन अब सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रतियोगिता का भव्य आयोजन एक साथ मिलकर किया जाए। इससे अधिकाधिक प्रतिभागियों को मौका मिलेगा। सरकार ने नया आयोजन और नयी शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि राज्य स्थापना दिवस पर खेल महाकुम्भ में सभी प्रतिभागी बेहतर प्रदर्शन कर आगे बढ़ें। एक महीने तक चलने वाले खेल महाकुंभ में विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित की जाएंगी।

खेल प्रतियोगितायें चार चरणों में न्याय पंचायत, ब्लॉक, डिस्ट्रिक और स्टेट लेवल पर सात वर्ग में प्रतियोगिताएं होंगी। 40 न्याय पंचायतों में इसका कार्यक्रम किया जा रहा है। 9 से 13 तक न्याय पंचायत, 14 से 20 तक ब्लाक और स्टेट लेवल की प्रतियोगिता 3 दिसम्बर से होगी, जो देहरादून हरिद्वार और ऊधम सिंह नगर में होगी।

LEAVE A REPLY