योग शिक्षिका राफिया नाज से नाराज मुस्लिम कट्टरपंथी; कसूर सिर्फ इतना कि उसने योग गुरू बाबा रामदेव के साथ योग का मंच शेयर किया।

0
79

नई दिल्‍ली (एजेंसीज) : योग शिक्षिका राफिया नाज से मुस्लिम कट्टरपंथी इतने नाराज हैं कि उसको चरों तरफ से धमकियाँ मिल रही हैं। वैसे उसका कसूर सिर्फ इतना है कि उसने योग गुरू बाबा रामदेव के साथ योग का मंच शेयर किया था। राफिया नाज योग शिक्षिका है। मुस्लिम कट्टरपंथियों को उसका योग शिक्षक होना तथा बाबा राम देव के साथ योग मंच साझा करना पाच नहीं रहा है।

इस घटना से हैरान लोग प्रश्न कर रहे हैं कि योग क्‍या किसी धर्म विशेष की जागीर है या योग पर किसी व्यक्ति विशेष का अधिकार है या योग सिखाना या सीखना कोई पाप है? सवाल इसलिए उठ रहे हैं क्‍योंकि कुछ दिनों से जिस तरह से योग को लेकर राफिया नाज को एक विशेष संप्रदाय के लोग निशाना बना रहे हैं वह ज्‍यादातर लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

रांची की रहने वाली है राफिया 

राफिया रांची में डोरांडा की रहने वाली है और काफी समय से योग सिखाने का काम करती हैं। एक साधारण परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली राफिया पर अब तरह-तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। उसका कसूर इतना था कि उसने योग गुरू बाबा रामदेव के साथ योग का मंच शेयर किया था। इसके बाद से वह कट्टरपंथियों के निशाने पर है। इतना ही नहीं शुक्रवार को एक निजी चैनल पर प्रसारित एक कार्यक्रम के दौरान जब राफिया अपने घर से लाइव थी तभी उसके घर पर पत्‍थरबाजी की गई और कुछ कट्टरपंथी उसके घर तक पहुंच गए। हालांकि इसके बाद उसकी सुरक्षा के मद्देनजर वहां पर दो पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

राफिया का फेसबुक पोस्‍ट

राफिया ने अपने फेसबुक पोस्‍ट पर उन सभी लोगों का धन्‍यवाद अदा किया है जिन्‍होंने उनका साथ दिया। उन्‍होंने लिखा है कि पुलिस ने उनकी सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मी मुहैया करवाए हैं, इसके लिए पुलिस प्रशासन का धन्‍यवाद।

LEAVE A REPLY