अनुकृति गुसाई बनेंगी बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओें अभियान का हिस्सा

0
127

देहरादून, संवाददाता। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मिस ग्रांड इंडिया-2017 की विजेता अनुकृति गुसाईं से उत्तराखंड में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़ने के लिए अपील की जिस पर उन्होंने सहमति जताई है। अनुकृति ने कहा कि इस अभियान के साथ ही वह राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों से लगातार हो रहे पलायन को थामने का प्रयास भी करेंगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री निवास के जनता मिलन हाल में आयोजित कार्यक्रम में अनुकृति को सम्मानित किया। उन्होंने अनुकृति को उनके अगले इवेंट मिस ग्रांड यूनिवर्स के लिए शुभकामनाएं दीं। कहा कि उत्तराखंड जैसे छोटे राज्य के छोटे से गांव से होने के बावजूद जिस तरह से अनुकृति ने विशिष्ट स्थान हासिल किया, उसके लिए सिर्फ अनुकृति ही नहीं बल्कि उसके माता-पिता भी बधाई के पात्र हैं। लैंसडौन निवासी अनुकृति की उपलब्धि को उन्होंने युवाओं के लिए अनुकरणीय बताया।

अनुकृति ने कहा कि पहाड़ की बेटियों के पास प्रतिभा, व्यक्तित्व व क्षमता है। जरूरत है तो इस बात की उन्हें आगे बढ़ने के अवसर मिलें। उन्होंने कहा कि वह बेटी बचाओ अभियान के साथ पलायन रोकने के लिए भी उत्तराखंड में काम करेंगी। इस अवसर पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY