सीपीयू ने काटा डीजीपी का चालान; वाहन चालकों को शख्त संदेश; नियम उल्लंघन पर डीजीपी भी को भुगतना होगा चालन।

0
95

देहरादून (संवाददाता) : यातायात नियम का उल्लंघन करने पर सीपीयू के एक दरोगा ने  रविवार दोपहर पुलिस महानिदेाक अनिल कुमार रतूड़ी की कार का चालान कर दिया। डीजीपी ने मौके पर चालान की राशि भुगत कर खुद के नियम के प्रति जागरूक होने का परिचय दिया। उन्होंने संदेश दिया कि नियम सभी के लिए बराबर हैं ।

घटना रविवार दोपहर करीब दो बजे दिला राम चौक के पास हुई। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी किसी काम से राजपुर रोड की ओर जा रहे थे। वह अपने सरकारी वाहन के बजाय निजी वाहन में सवार थे। दिलाराम चौक पर रेड लाइट होने तक डीजीपी की कार स्टाप लाइन को पार कर गई । ठीक इसी दौरान मौके पर तैनात सीपीयू के एक दरोगा व कांस्टेबल तुरंत कार तक पहुंच गए। उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि कार के भीतर डीजीपी रतूड़ी मौजूद हैं ।

उन्होंने चालक से पूछताछ की और इस दौरान कार का चालान काट दिया। बाद में उन्हें कार में डीजीपी के होने की जानकारी हुई। डीजीपी श्री रतूड़ी ने सीपीयू की कार्रवाई को सही बताते हुए नियम के प्रति जागरूक होने का संदेश देते हुए मौके पर ही 100 रुपये का भुगतान किया। इससे उन्होंने जनता को भी संदेश दिया कि नियम कानून सभी लोगों के लिए बराबर हैं । हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि सीपीयू ने डीजीपी का चालान किया है। वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में यह सूचना वायरल होने लगी थी।

LEAVE A REPLY