पीएम नरेंद्र मोदी का फिलीपींस दौरा: फिलीपींस के लोस बानोस के अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान पहुंचे और राइस फील्ड लैब का उद्घाटन किया।

0
93

मनीला (एजेंसीज) : फिलीपींस की राजधानी मनीला में 31वें आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने फिलीपींस पहुचे पीएम मोदी ने लोस बानोस के अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान पहुंच राइस फील्ड लैब का उद्घाटन किया। बताते चलें की फिलीपींस की राजधानी मनीला में 31वें आसियान शिखर सम्मेलन प्रारम्भ हो गया है। तीन तक चलने वाले 31वें आसियान शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनियाभर के कई नेता इस भाग ले रहे हैं।

पीएम ने अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान पहुंच खेत में खोदी मिट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिलिपीन्स के लोस बानोस के अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान पहुंचे और राइस फील्ड लैब का उद्घाटन किया। इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईआरआरआई) चावल के बीज की बेहतर गुणवत्ता के विकास और भोजन की कमी के मुद्दे पर काम कर रहा है। भारतीय वैज्ञानिकों की एक बड़ी संख्या आईआरआरआई में काम कर रही है और इन क्षेत्रों में अनुसंधान एवं विकास में योगदान दे रही है। पीएम नरेंद्र मोदी आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए तीन दिनों के फिलीपींस दौरे पर हैं। फिलीपींस में मोदी ने अपने नाम पर रखे खेत की मिट्टी खोदी।

भारत में निर्मित आर्टिफिशल पैर लगाये कार्लो माइगेल सिलवानो से भी मिले पीएम मोदी

फिलीपींस की राजधानी मनीला में पीएम मोदी ‘महावीर फिलिपीन्स फाउंडेशन’ में भी गए। यहां वह कई लोगों से मिले। यहां वह एक 9 साल के बच्चे कार्लो माइगेल सिलवानो से भी मिले, जिसे भारत में निर्मित आर्टिफिशल पैर लगाया गया है। फिलीपींस के बुलाकन प्रांत का रहने वाला है और उन हजारों बच्चों में से एक है जिसको रबड़ से बना कृत्रिम पैर ‘जयपुर फुट’ लगाया गया है। इंसानों के लिए तैयार किए जा रहे जयपुर फुट की पूरी दुनिया में धूम है।

LEAVE A REPLY