22 व 23 नवंबर को देहरादून में हो रहे अधिवेशन में होगा राजकीय शिक्षक संघ का चुनाव; सरगर्मी हुई तेज।

0
175

देहरादून के लक्ष्मण विद्यालय में होने वाले अधिवेशन में 22 तारीख को सभी पदोंके लिए नामांकन होगा और 23 नवंबर को मतदान के साथ ही देर रात तक परिणाम घोषित किया जाएगा।

देहरादून (संवाददाता) :  शिक्षकों के सबसे बड़े संगठन राजकीय शिक्षक संघ के द्विबार्षिक चुनाओं की सरगर्मी तेज हो गई है। संघ का   सरताज बनने के लिए शिक्षक नेता रात-दिन एक कर प्रचार में जुटे हैं। संगठन की कमान संभालने के लिए जहां वर्तमान अध्यक्ष राम सिंह चौहान व पूर्व अध्यक्ष भीम सिंह भी मैदान में हैं वहीं एलटी संघर्ष मोर्चा सहित कई अन्य गुटों का समर्थन पा चुके डा. चंडी प्रसाद घिल्डियाल भी प्रमुख रूप से दौड़ में हैं। महामंत्री के पद पर वर्तमान महामंत्री डा. सोहन सिंह माजिला के सामने रमेश पैन्यूली व दिगम्बर सिंह रावत मैदान में हैं।

राजकीय शिक्षकों का अधिवेशन आगामी 22 व 23 नवंबर को देहरादून में होना है। इसी अधिवेशन में चुनाव सम्पन्न होना है। प्राप्त खबरों के अनुसार केके डिमरी, वर्तमान में राम सिंह चौहान, भीम सिंह व चंडी प्रसाद घिल्डियाल के साथ ही राजकुमार चौधरी, सोनू मेहता व शिव सिंह नेगी अध्यक्ष पद के लिए समर्थन जुटाने में लगे हैं। सभी शिक्षक नेता संघ के सिरमौर बनने के लिए पूरे दमखम से उतर गये हैं। लगातार अलग-अलग इलाकों में बैठकें हो रही हैं। सभी अपने-अपने एजेंडे लेकर चल रहे हैं।

हालांकि वर्तमान कार्यकारिणी द्वारा शिक्षकों की कई मांगें सरकार से मनवाने में कामयाब हुई है। इसलिए वर्तमान अध्यक्ष व महामंत्री काफी आश्वस्त नजर आ रहे हैं, लेकिन कुछ सीपी घिल्डियाल जैसे कुछ नये उम्मीदवारों ने शिक्षकों के सामने बड़ा कॉन्सेप्ट रखा है। देहरादून के लक्ष्मण विद्यालय में होने वाले अधिवेशन में 22 तारीख को सभी पदोंके लिए नामांकन होगा और 23 नवंबर को मतदान के साथ ही देर रात तक परिणाम घोषित किया जाएगा। चुनाव मैदान में उतर चुके शिक्षक नेताओं में से सभी का दावा है कि उन्हें बहुत अच्छा समर्थन मिल रहा है।

LEAVE A REPLY