सोशल मीडिया के अफवाहबाजों से दुखी लोक गायक गजेन्द्र राणा पुलिस महानिदेशक से मिले, सड़क दुर्घटना में मौत की झूठी खबर फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

0
89
अफवाहबाजों ने बीते 10 नवम्बर को लोक गायक गजेंद्र राणा की मौत की अफवाह फैला दी। सोशल मीडिया पर यह अफवाह इस कदर वायरल हुई कि राणा को खुद सामने आकर अपनी सलामती की खबर देनी पड़ी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को लेकर भी इसी तरह की अफवाह उड़ाई गई थी। 
देहरादून (संवाददाता) : सोशल मीडिया के अफवाहबाजों से दुखी लोक गायक गजेन्द्र राणा मंगलवार को पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी से मिले। उन्होंने अफवाह फैला कर उन्हें और उनके प्रशंसकों को मानसिक आघात पहुंचाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। डीजीपी ने उन्हें दोषियों को चिहिंत कर कार्रवाई का भरोसा दिया।

बताते चलें कि अफवाहबाजों ने बीते 10 नवम्बर को लोक गायक गजेंद्र राणा की मौत की अफवाह फैला दी। सोशल मीडिया पर यह अफवाह इस कदर वायरल हुई कि राणा को खुद सामने आकर अपनी सलामती की खबर देनी पड़ी। इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी को लेकर भी इसी तरह की अफवाह उड़ाई गई थी।

10 नवम्बर को अफवाह तेजी से फैली कि लोक गायक गजेंद्र राणा की चमोली में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। देखते-देखते यह अफवाह आग की तरह फैल गई। कई लोग इस पर प्रतिक्रिया जताते नजर आए। इस पर खुद राणा को आगे आकर जवाब देना पड़ा। राणा ने बताया कि वह शुक्रवार को गैरसैंण में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद रात को रामनगर पहुंच गए हैं। उनके साथ कोई दुर्घटना नहीं हुई और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं।

लोक गायक गजेंद्र राणा ने फेस बुक में लिखा – ”Namskar dosto ye abhi ki photo hai mai abhi ram nagar me hun gairsen me program karne ke baad 160 km. chlne ke baad mai apne kalkaron ke sath der raat ramnagar pahunch bich bich me netwark nahi hone ke karan aap logon se baat nahi ho paa rahi thi mai bilkul thik hun aur jis kisi shubh chintak ne meri a post daali ki mera accident ho gaya unka bhi mai sukrgujaar hun kal delhi pandav nagar me mera program hai Plz aake milo dur dur rahkar baat nahi banegi”
राणा ने बताया कि तब वह चमोली जिले के माईथान में प्रस्तुति दे रहे थे। अचानक आई मौत की इस झूठी खबर से लोक गायक के परिजनों और प्रशंसकों को मानसिक आघात पहुंचा था। काफी समय बाद यह साफ हो पाया था कि गजेन्द्र राणा सुरक्षित हैं, उनके साथ कोई हादसा नहीं हुआ है। बीते मंगलवार को लोक गायक राणा पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी से मिले और तहरीर दी। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। उन्हाेंने मामले में मुकदमा दर्ज कर दोषियाें के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। राणा ने बताया कि किसी निर्मल रावत नाम के शख्स ने सबसे पहले यह अफवाह उड़ाई।

LEAVE A REPLY