केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर का फारुख को जवाब-‘पीओके भारत का हिस्सा उसे लेने से भारत को कोई रोक नहीं सकता।

0
66

नई दिल्ली (पीटीआई) : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अबदुल्ला की ओर से पीओके पर दिए विवादित बयान पर उन्हें करारा जवाब मिला है। केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि अगर भारत चाहे तो पीओके पर कब्जा करने से उसे कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने जोर देकर कहा कि पीओके भी भारत का ही हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार की गलतियों के कारण ही पीओके पर इस्लामाबाद का शासन है। उन्होंने कहा अगर हम पीओके को वापस लेने की कोशिश करे तो हमें कोई नहीं रोक सकता क्योंकि यह हमारा अधिकार है।’ अहीर ने ये भी कहा कि भारत को पीओके को वापस लेने की कोशिश करनी चाहिए।

यह था फारूक का विवादित बयान

दरअसल, इस विवाद की शुरूआत पीओके पर फारूक अबदुल्ला के बयान से हुई है। फारूक ने कहा था ‘पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर पर भारत का कब्जा होने देगा। कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा और हम ये कहते रहेंगे कि वो हमारा हिस्सा है? वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है। 70 साल हो गए हैं। वो पाकिस्तान है, ये हिंदुस्तान है और 70 साल से ये उसको हासिल नहीं कर सके। आज कहते हैं ये हमारा हिस्सा है।’

LEAVE A REPLY