फिल्म पद्मावती का संकट; देश भर में एक दिसंबर को प्रस्तावित रिलीज़ टलने के आसार; बजरंग दल ने कहा–दून में नहीं चलने देंगे

0
90

देहरादून (एजेंसीज) : पद्मावती फिल्म का विरोध थम नहीं रहा है। शुक्रवार को बजरंग दल और हिंदू समाज पार्टी से जुड़े युवाओं ने शहर में पेट्रोलिंग की। युवाओं ने चेतावनी दी कि फिल्म को किसी भी सूरत में प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा।

उधर बुरी खबर यह है कि विवादों में घिरी संजय लीला भंसालीकी फिल्म ‘पद्मावती’ की देश भर में एक दिसंबर को प्रस्तावित रिलीज़ टलने के आसार हैं। यूपी के गृह विभाग की तरफ से केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को फिल्म की रिलीज़ टालने के लिए बुधवार को पत्र भेजा गया था।

सूत्रों के अनुसार, इस पत्र के जवाब में यूपी के अफसरों को इनपुट मिला है कि फिल्म 12 दिसंबर के बाद रिलीज़ होगी। ‘पद्मावती’ फिलहाल फिल्म केंद्रीय प्रमाणन बोर्ड के पास रुकी हुई है। सूत्रों के मुताबिक, फिल्म को लेकर बढ़ रहे तनाव के चलते यूपी समेत कई राज्यों के अफसर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय के सम्पर्क में हैं।

एक वरिष्ठ अफसर के मुताबिक, जानकारी मिली है कि फिल्म के हर उस दृश्य और कहानी की गंभीरता से समीक्षा होगी, जिससे किसी भी तरह का विवाद होने की आशंका होगी। ऐसे में फिल्म को एक दिसंबर तक सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट मिलने के आसार बेहद कम हैं।

देहरादून में बजरंग दल सह संयोजक आशु चौहान के नेतृत्व में बजरंग दल व हिन्दू समाज पार्टी के युवाओं ने शहर में पेट्रोलिंग की। इसमें छोटे से लेकर सभी प्रमुख सिनेमाघरों में जाकर देखा कि कहीं भी पदमावती से जुड़ा हुआ कोई पोस्टर या प्रचार प्रसार तो नहीं हो रहा।

सह संयोजक आशु चौहान ने बताया कि अभी तक कहीं कोई पोस्टर बैनर नहीं लगा हुआ है। बताया कि इस फिल्म को किसी भी सूरत में प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा। पेट्रोलिंग मेंदीप मैथानी, वासु चौधरी, सुधांशु पुंडीर आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY