कटारपुर में उच्च शिक्षा व सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने गोरक्षक शहीद स्मारक पर ग्रामीणों की समस्या सुनीं।

0
109

देहरादून (संवाददाता) :  हरिद्वार के पथरी क्षेत्र के गांव कटारपुर में शुक्रवार को उच्च शिक्षा व सहकारिता मंत्री धन सिंह रावत ने गोरक्षक शहीद स्मारक पर ग्रामीणों की समस्या सुनीं। अधिकांश ग्रामीणों ने मंत्री को बताया उनकी मेहनत को जंगली जानवर बर्बाद कर रहे हैं। मुट्ठी भर अनाज को भी बचा पाना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों ने गांव में इंटर कालेज व गोशाला खोलने की भी मांग की। इससे पहले मंत्री ने 17 सितंबर 1918 में गांव में गोरक्षा के लिए जान देने वाले गोरक्षकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि कटारपुर गांव में आठ फरवरी को गोरक्षक बलिदान दिवस पर होने वाले सम्मेलन में मुख्यमंत्री और पूरी कैबिनेट मौजूद रहेगी। ग्रामीणों ने मंत्री के सामने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा की मांग की। ग्रामीणों ने मंत्री को बताया कि रात भर खेतों की रखवाली के बाद भी जंगली जानवर फसलों को बर्बाद कर देते हैं।

मंत्री ने मामले में डीएफओ से बात करके समस्या का जल्द निस्तारण करने की बात कही। ग्रामीणों ने क्षेत्र में एक सरकारी इंटर कालेज व गोशाला बनाने की मांग भी रखी। मंत्री धन सिंह रावत ने गांव में स्कूल बच्चों के साथ भी समय बिताया और उनसे बात की।

हरिद्वार ग्रामीण विधायक यतीश्वरानंद ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं को उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष रखा है। इस अवसर पर साधन सहकारी समिति के चेयरमैन दान सिंह रावत, गौरक्षा समिति के अध्यक्ष श्याम सिंह आर्य, धर्मेंद्र आर्य, नक्कल सिंह, ग्राम प्रधानों में रविंद्र सैनी, नूतन कुमार, विकास गौतम समेत अश्वनी पाल, धर्मेंद्र चौहान, रविश गोरियान, चंद किरण, राकेश सैनी, बिजेंद्र चौहान, दिनेश चौहान, अनिल कुमार, सुशील राणा, अकरम, आदत्यि चौहान, विनीत प्रताप आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY