स्वदेशी जागरण मंच का स्थापन दिवस: प्रांत प्रचारक युद्धवीर जी ने कहा-स्वदेशी अपनाने से खुलेंगे तरक्की के रास्ते

0
136

देहरादून (संवाददाता) : स्वदेशी जागरण मंच ने बुधवार को एमकेपी इंटर कॉलेज में स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर स्वदेशी का नारा बुलंद किया गया, साथ ही मंच के कार्यकर्ताओं को स्वदेशी अभियान को क्रांति में बदलने की शपथ भी दिलाई गई।

स्थापना दिवस कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि वह लंबे समय से स्वेदशी के विचार से जुड़े हैं और छात्र जीवन में स्वेदशी के एक सवाल के जवाब में दस रुपए का पुरस्कार भी जीत चुके हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वह पूरी तरह से स्वदेशी विचार को अपनाते हैं और दूसरे लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्वदेशी से ही मेक इन इंडिया अभियान सफल होगा और देश के युवाओं को रोजगार के नए मौके मिलेंगे। इसके लिए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा इस अभियान से जुड़ना होगा।

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संघटक कश्मीरी लाल ने ‘जब बाजार जाएंगे माल स्वदेशी लाएंगे नारे के साथ विचार रखे। उन्होंने कहा कि स्वेदशी एक विचार है और यह क्रांति में तब्दील हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्वदेशी का उपयोग बढ़ने से लघु उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही पर्यावरण की समस्या, गरीबी, किसानों की आत्महत्या जैसे मुद्दे भी खत्म होंगे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रांत प्रचारक युद्धवीर ने कहा कि स्वेदशी अभियान से ही देश पूरी तरह आत्मनिर्भर बन पाएगा। उत्तराखंड पीजी कॉलेज के प्रबंध निदेशक जीडीएस वारने ने कहा कि देश के विकास के लिए हमें स्वेदशी से जुड़ना होगा। इस मौके पर मंच के महानगर संयोजक डा.सुधांशु ध्यानी, प्रांत संयोजक सुरेंद्र सिंह और एमकेपी के सचिव जितेंद्र नेगी ने विचार रखे।

कार्यक्रम में हितेश कुमार, अमन गोयल, दिनेश रावत, रोहित ध्यानी, संदीप काला, देवेंद्र सिंह चौहान, प्रकाश गौड़, दिनेश नेगी, शुभम बड़थ्वाल, लक्ष्मी नेगी, शिवम सती, अरविंद पंत,आधार वर्मा, ऋषभ रावत, संगीता गुसाईं, नवीन बिष्ट,सूयश कुकरेती समेत अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY