यूपी के चित्रकूट में ट्रेन दुर्घटना; पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत, 13 जख्मी; ट्रेन हादसे के पीछे की वजह अभी साफ़ नहीं.

0
107

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक मानिकपुर स्टेशन के पास ट्रैक टूटा हुआ था. टूटे ट्रैक पर ट्रेन जाने से ही हादसा हुआ है.

नई दिल्ली (एजेंसीज) : यूपी के चित्रकूट में ट्रेन हादसा हुआ है, पटना जा रही ट्रेन नंबर 12741 वास्को डि गामा एक्सप्रेस मानिकपुर स्टेशन पर हादसे का शिकार हो गई.  इंजन के बिल्कुल पीछे का डिब्बा हादसे की शिकार हुआ.

डिब्बा पलटने से पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत, हो गई तथा 13 जख्मी हुए हैं.  घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मु्ताबिक घायलों को डायल 100 की गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया गया. घटना स्थल पर राहत एवं कार्य तेजी से जारी है.

  • वास्कोडिगामा एक्सप्रेस को सात बोगियों के साथ पटना की ओर रवाना कर दिया गया है. फिलहाल दो मेडिकल रिलीफ ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुकी हैं. ट्रेन हादसे के पीछे वजह को लेकर अभी भी स्थिति साफ नहीं है.
  • दुर्घटना के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. जबलपुर 0761-2677746, कटनी-07622-297468, सतना 07672-228510, सिहोरा 07624-230339 पर फोन कर घायलों और घटना को लेकर जानकारी प्राप्त की जा सकती है.
  • जानकारी के मुताबिक तीन मृतकों में बिहार के बेतिया जिले के रहने वाले एक बच्चा और उसका पिता है. जबकि तीसरे की पहचान नहीं हो पाई है. कुल 13 लोग घायल है, दो को चित्रकूट के जिला अस्पताल रेफर किये गये हैं. जबकि बाकी स्थानीय अस्पताल में है. ट्रेन से सभी यात्रियों को निकाल लिया गया है.
  • रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया, ”वास्कोडिगामा से पटना जा रही वास्कोडिगामा एक्सप्रेस सुबह चार बजकर बाइस मिनट पर उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मानिकपुर स्टेशन से गुजर रही थी तब इसके 13 डिब्बे पटली से उतर गए. अभी इसमें किसी भी मौत की पुष्टि नहीं हुई है.”
  • उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने एबीपी न्यूज़ को बताया, ”चार सवा चार बजे के आस पास हादसा हुआ है. इसकी कई बोगियां प्लेटफॉर्म की ओर झुक गईं, एक डिब्बा पटरी से उतर गया. जैसे ही सूचना मिली हमने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. हादसे में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, आठ लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है. बाकी यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने का काम शुरू हुआ है.”
  • यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि शुरुआती जानकारी के मुताबिक मानिकपुर स्टेशन के पास ट्रैक टूटा हुआ था. टूटे ट्रैक पर ट्रेन जाने से ही हादसा हुआ है.
  • रेलवे की टीम के साथ कानपुर एटीएस की टीम हादसे की जांच करेगी और वजह का पता लगाएगी. आपको बता दें कि रेलवे की ओर से अभी हादसे और किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है. घटना स्थल पर अभी तक कोई भी मेडिकल ट्रेन नहीं पहुेची है.

LEAVE A REPLY